Move to Jagran APP

Coronavirus In Delhi: कोरोना के खिलाफ एक्टिव हुई केजरीवाल सरकार, अहम बैठक आज; क्या फिर लगेंगी पाबंदियां?

Covid Cases In Delhi राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए दिल्ली सरकार वायरस के मामलों में तेजी के बीच कोविड की स्थिति पर बैठक करेगी। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी है।

By AgencyEdited By: Abhishek TiwariPublished: Thu, 30 Mar 2023 10:04 AM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2023 10:04 AM (IST)
Coronavirus In Delhi: कोरोना के खिलाफ एक्टिव हुई केजरीवाल सरकार, अहम बैठक आज; क्या फिर लगेंगी पाबंदियां?
Coronavirus In Delhi: कोरोना के खिलाफ एक्टिव हुई केजरीवाल सरकार, अहम बैठक आज

नई दिल्ली, एएनआई। Covid Cases In Delhi : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस एक बार फिर तेजी से पैर पसारने लगा है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार कोविड की स्थिति पर बैठक करेगी। जानकारी के मुताबिक, राजधानी में कोविड के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज आज गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारियों और विशेषज्ञ डॉक्टरों के साथ बैठक करेंगे।

loksabha election banner

बैठक में स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव, महानिदेशक स्वास्थ्य सेवाएं, ऑक्सीजन और जांच के नोडल अधिकारी व एलएनजेपी समेत कई अस्पतालों के चिकित्सा निदेशक मौजूद रहेंगे। इसमें दिल्ली में कोविड संक्रमण की स्थिति पर चर्चा होगी। माना जा रहा है कि कोविड से निपटने के लिए एहतियात के तौर पर सरकार कुछ कठोर कदम उठा सकती है।

कोरोना के 300 नए मामले आए, 2 की मौत

गौरतलब है कि मंगलवार (28 मार्च) को 214 नए मामले सामने आए थे। वहीं, बुधवार यानी 29 मार्च को यह बढ़कर तीन सौ हो गया है। मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही संक्रमण दर 11.82 प्रतिशत से बढ़कर13.89 प्रतिशत पहुंच गई है। 24 घंटे में 163 मरीज ठीक हुए लेकिन दो की मौत हो गई।

यह चिंता की बात है। इस समय कोरोना के 506 सक्रिय मरीज हैं जिसमें से 54 अस्पतालों में भर्ती हैं। 21 मरीज आक्सीजन सपोर्ट पर हैं। इनमें से तीन मरीज वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। दिल्ली में करीब पांच माह बाद 23 मार्च को कोरोना के सौ से अधिक 116 मामले आए थे। छह दिन में ही यह संख्या तीन सौ तक पहुंच गई।

ये भी पढ़ें- 

भारत में फिर पैर पसार रहा है कोरोना! 24 घंटे में तीन हजार से ज्यादा नए मामले; 6 महीनों में सबसे बड़ा उछाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.