Move to Jagran APP

दिल्ली के मतदाताओं के लिए अच्छी खबर, अंगुली पर लगी स्याही दिखाने पर यहां मिलेगी बंपर छूट

निर्वाचन अधिकारी का कहना है कि भीषण गर्मी में लोग वीकेंड की छूट्टी होने पर पहाड़ों का रुख न करें और दिल्ली में रहकर मतदान करें। इस उद्देश्य से यह छूट दी जा रही है। लोग मतदान कर दिल्ली के होटल व गेस्ट हाउस में भी रुक सकते हैं। मॉल में शापिंग कर सकते हैं। ऐसे में उम्मीद है कि पश्चिमी दिल्ली में मतदान प्रतिशत बढ़ सकता है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Published: Thu, 23 May 2024 02:47 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 02:47 PM (IST)
दिल्ली के वोटर्स को अंगुली पर लगी स्याही दिखाने पर यहां मिलेगी बंपर छूट।

सोनू राणा, पश्चिमी दिल्ली। लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए शनिवार को दिल्ली में मतदान होगा। लोगों को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने व मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से नगर निगम नजफगढ़ व पश्चिमी जोन की ओर से पश्चिमी दिल्ली निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के साथ मिलकर छूट दी जा रही है। 

जो भी व्यक्ति मतदान करता है और अंगुली पर लगी स्याही को दिखाता है तो उसे नजफगढ़ व पश्चिमी दिल्ली जोन के 171 रेस्त्रां और होटल में पांच प्रतिशत से लेकर 50 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी। सबसे ज्यादा छूट द्वारका सेक्टर 13 के फाइव स्टार होटल रैडिसन ब्लू में दी जा रही है। मतदाता यहां पर अंगुली पर लगी स्याही दिखाकर डिनर 50 प्रतिशत की छूट पर कर सकता है।

20 से 50 प्रतिशत तक की छूट

नगर निगम नजफगढ़ जोन उपायुक्त बादल कुमार ने बताया कि मतदान कर अंगुली पर लगी स्याही दिखाने वाले मतदाताओं को जोन के मॉल, गेस्ट हाउस, होटल आदि में छूट दी जाएगी। जोन के 72 रेस्त्रां और होटल में 20 प्रतिशत से 50 प्रतिशत की छूट मिलेगी। यह छूट 25 व 26 मई के लिए है। सबसे ज्यादा छूट द्वारका सेक्टर 13 के रैडिशन ब्लू होटल में है। यहां पर शनिवार को लंच बुफे में 30 प्रतिशत व डिनर बुफे में 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। इसके अलावा विभिन्न गेस्ट हाउस में रुकने पर कम से कम 20 प्रतिशत की छूट मिलेगी। 

वीकेंड पर लिया जा सकता है फायदा

पश्चिमी दिल्ली की निर्वाचन अधिकारी डॉ. किन्नी सिंह ने बताया कि 25 मई यानी शनिवार को मतदान करने वाले लोग दिल्‍ली के 171 होटलों और रेस्त्रां में छूट का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए वोटर्स को स्‍याही लगी उंगली दिखानी होगी। साथ ही अपना वोटर आईडी कार्ड दिखाना होगा। इसके बाद वो पांच से 50 प्रतिशत तक की छूट प्राप्त कर सकता है। इसका फायदा वीकेंड पर यानी शनिवार और रविवार लिया जा सकता है।

मतदान में भागीदारी बढ़ाने की पहल

भीषण गर्मी में लोग वीकेंड की छूट्टी होने पर पहाड़ों का रुख न करें और दिल्ली में रहकर मतदान करें। इस उद्देश्य से यह छूट दी जा रही है। लोग मतदान कर दिल्ली के होटल व गेस्ट हाउस में भी रुक सकते हैं। मॉल में शापिंग कर सकते हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि पश्चिमी दिल्ली में मतदान प्रतिशत बढ़ सकता है।

नजफगढ़ जोन में यहां मिलेगी 20 प्रतिशत की छूट

  • वेगस माल द्वारका 
  • सागर रतना द्वारका सेक्टर छह
  • सिटी सेंटर माल द्वारका सेक्टर 12
  • पैसिफिक माल द्वारका सेक्टर 21
  • एरोसिटी के कई रेस्त्रां व होटल

पश्चिमी दिल्ली जोन में यहां मिलेगी 20 प्रतिशत छूट

  • अजंता गेस्ट हाउस हरिनगर 
  • हयात सेंटरिंग होटल जनकपुरी

ये भी पढ़ें- 'मुझे परमात्मा ने भेजा...' वाले PM के बयान पर राहुल की चुटकी, कन्हैया को नसीहत- तू बाहर मत कह दियो ऐसी बात...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.