Move to Jagran APP

बैंक से पांच लाख रुपये की ठगी में डीटीसी का पूर्व कंडक्‍टर गिरफ्तार, बेटी की शादी के लिए लिया था लोन

आर्थिक अपराध शाखा (इओडब्ल्यू) ने बैंक से पांच लाख रुपये की ठगी में डीटीसी के पूर्व सहचालक (कंडक्टर) को गिरफ्तार किया है। आरोपित रणवीर सिंह ने बेटी की शादी के नाम पर बैंक से रुपये लिए थे। उसने लोन के बदले प्रॉपर्टी के फर्जी कागजात जमा कराए थे।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 05:18 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 05:46 PM (IST)
बैंक से पांच लाख रुपये की ठगी में डीटीसी का पूर्व कंडक्‍टर गिरफ्तार, बेटी की शादी के लिए लिया था लोन
बेटी की शादी के नाम पर रुपये ले की थी ठगी।

नई दिल्‍ली, संतोष शर्मा। आर्थिक अपराध शाखा (इओडब्ल्यू) ने बैंक से पांच लाख रुपये की ठगी में डीटीसी के पूर्व सहचालक (कंडक्टर) को गिरफ्तार किया है। आरोपित रणवीर सिंह ने बेटी की शादी के नाम पर बैंक से रुपये लिए थे। उसने लोन के बदले प्रॉपर्टी के फर्जी कागजात जमा कराए थे। लोन लेने के बाद उसने एक भी रुपया बैंक में जमा नहीं कराया था। पुलिस इस मामले में अन्य की संलिप्तता की जांच कर रही है।

loksabha election banner

प्रॉपर्टी के फर्जी कागजात के आधार पर लिया था लोन 

इओडब्ल्यू के संयुक्त पुलिस आयुक्त डॉ. ओ.पी. मिश्रा ने बताया कि दिल्ली नागरिक सहकारी बैंक लिमिटेड के अधिकारियों ने पुलिस में ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी। अधिकारियों ने बताया कि रणवीर सिंह ने वर्ष 2011 में बैंक की लाजपत नगर शाखा में पांच लाख रुपये लोन का आवेदन किया था।

लोने लेने के लिए प्रॉपर्टी के कागजात रखे थे गिरवी

उसने अपनी बेटी की शादी के लिए रुपये की जरुरत बताई थी। लोन के बदले रणवीर ने बुराड़ी स्थित अपनी प्रॉपर्टी के कागजात गिरवी रखे थे।  लेकिन लोन लेने के बाद उसने एक भी किश्त नहीं चुकाई।

बैंक की छानबीन में फर्जी मिले सारे कागजात

बैंक द्वारा छानबीन में पता चला कि उसके द्वारा बैंक में जमा कराए गए जमीन के पेपर और सैलरी पर्ची फर्जी है। शिकायत के बाद मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। वहीं, एसीपी अमर दीप सहगल की टीम ने 31 दिसंबर को रणवीर सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि आरोपित डीटीसी (दिल्ली परिवहन निगम) से सह संचालक के पद से सेवानिवृत्त है। एक एजेंट के संपर्क में आकर उसने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर बैंक से ठगी की थी।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.