Move to Jagran APP

Gandhi Nagar Market Fire: इमारत के मेन गेट पर भाई ने गलती से लगा दिया था ताला, 15 घंटे बाद मिला शहनवाज का शव

Gandhi Nagar Market Fire दिल्ली के गांधी नगर मार्केट में तीन मंजिला इमारत में लगी भीषण आग लगने से एक युवक की मौत हो गई। आग लगने के करीब 15 घंटे के बाद पुलिस ने शव बरामद किया है। मृतक की पहचान खुरेजी निवासी शहनवाज के रूप में हुई है।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Thu, 06 Oct 2022 01:54 PM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 01:54 PM (IST)
Gandhi Nagar Market Fire: इमारत के मेन गेट पर भाई ने गलती से लगा दिया था ताला, 15 घंटे बाद मिला शहनवाज का शव
इमारत में लगी भीषण आग, 15 घंटे बाद मिला कर्मचारी का शव (मृतक फाइल फोटो)

पूर्वी दिल्ली, जागरण संवाददाता। गांधी नगर मार्केट में बुधवार को तीन मंजिला इमारत में लगी भीषण आग पर 9 घंटे की कड़ी मसक्कत के बाद काबू पा लिया गया है। वहीं घटना के करीब 15 घंटे के बाद पुलिस ने एक युवक का शव बरामद किया है। मृतक की पहचान खुरेजी निवासी शहनवाज (19) के रूप में हुई है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

loksabha election banner

रात भर चला आग बुझाने का काम

बता दें कि बुधवार शाम साढ़े पांच बजे दमकल को गांधी नगर मार्केट की नेहरू गली में जय अंबे नाम की कपड़ा दुकान में आग लगने की सूचना मिली थी। दुकान के ऊपरी मंजिल पर गोदाम बने हुए हैं। दुकान से शुरू हुई आग देखते ही देखते पूरी इमारत में फैल गई थी। रात करीब साढ़े दस बजे दमकल ने आग पर काबू पाया, रातभर इमारत में कूलिंग का काम चला। सुबह साढ़े आठ बजे इमारत की दूसरी मंजिल से शहनवाज का शव बरामद हुआ। 

यह भी पढ़ें- Delhi Fire News: गांधी नगर मार्केट में कपड़े की दुकानों में लगी भीषण आग,दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर

भाई को गलती से दुकान में किया बंद

बताया जा रहा है जिस तीन मंजिला इमारत में आग लगी, उसके रास्ते दो गलियों में है। आग लगने से कुछ देर पहले ही शहनवाज का बड़ा भाई आफताब दुकान बंद कर बाकी कर्मचारियों के साथ चला गया था। ताला बंद करते समय उसने देखा ही नहीं कि दुकान व ऊपरी मंजिल पर कोई है या नहीं। आफताब दुकान में कुछ सामान भूल आया था। कुछ देर बाद वह सामान लेने दुकान वापस पहुंचा तो दुकान धू-धू कर जल रहा था।

छत के गेट पर भी लगा था ताला

इधर, दुकान में बंद शहनवाज अंदर से मदद की गुहार लगा रहा था। गेट पर ताला लगा होने से आफताब भी बेबस था। उसने आनन फानन में दुकान के मालिक को फोन कर आग की सूचना दी। दुकान में रखे कपड़ों में आग तेजी से फैलने लगा। एक तरफ छोटा भाई जहां जिंदगी बचाने की गुहार लगा रहा था, तो बड़ा भाई  आफताब भी बेबस था। उसने शहनवाज को इमारत के ऊपरी मंजिल पर जाने को कहा। भाई की बात मानकर शहनवाज ऊपर गया तो छत के गेट पर भी ताला लगा हुआ था। उसके पास बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं बचा था। आखिरकार, दम घुटने से उसकी मौत हो गई।

शार्ट सर्किट से आग लगने की संभावना

करीब 15 घंटे बाद गुरुवार को युवक का शव इमारत से बाहर निकाला गया। पुलिस पूरी इमारत की जांच कर पता लगा रही है कि कोई और शव तो नहीं है। आग लगने से 80 लाख रुपये से अधिक का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। पुलिस को शुरुआती जांच में शार्ट सर्किट से आग लगने का पता चला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.