Move to Jagran APP

Delhi Fire News: गांधी नगर मार्केट में कपड़े की दुकानों में लगी भीषण आग,दमकल की 30 गाड़ियोंं ने पाया काबू

Delhi Fire News दिल्ली में एशिया की सबसे बड़ी कपड़ा मार्केट की दुकान में बुधवार को भीषण आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर दमकल की 22 गाड़ियां मौके पर पहुंची।

By Jagran NewsEdited By: Pradeep Kumar ChauhanPublished: Wed, 05 Oct 2022 09:29 PM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2022 09:29 PM (IST)
Delhi Fire News: गांधी नगर मार्केट में कपड़े की दुकानों में लगी भीषण आग,दमकल की 30 गाड़ियोंं ने पाया काबू
Delhi Fire News: गांधी नगर मार्केट में कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग।

 नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। गांधी नगर मार्केट में बुधवार शाम तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। देखते ही देखते पूरी इमारत आग के गोले में तब्दील हो गई। सूचना मिलते ही दमकल की 35 से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंची, गलियां संकरी होने की वजह से करीब तीन सौ मीटर पहले ही गाड़ियों को रोकना पड़ा। वहां से पाइप के जरिये इमारत तक 150 दमकलकर्मियों ने पानी पहुंचाया। करीब पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, खबर लिखे जाने तक कूलिंग का काम चल रहा था। आग की वजह से लाखों रुपये का कपड़े का माल झलकर खाक हो गया, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

loksabha election banner

दमकल के अनुसार बुधवार शाम को साढ़े पांच बजे सूचना मिली थी कि गांधी नगर मार्केट नेहरू गली में जय अंबे नाम की कपड़ा दुकान में आग लगी हुई है। सूचना मिलते ही दमकल व पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची, पता चला तीन मंजिला इमारत के भू-तल पर कपड़े की दुकान है व ऊपरी मंजिल पर गोदाम बने हुए हैं। संकरी गलियां होने की वजह से दमकल के वाहन इमारत तक नहीं पहुंच पा रहे थे, जैसे तैसे एक गाड़ी को इमारत के करीब लाया गया। बाकी गाड़ियों को करीब तीन सौ मीटर दूर खड़ा किया गया, वहां से पाइप के जरिये पानी इमारत तक पहुंचाया गया।

इमारत में कपड़ा रखे होने की वजह से आग तेजी से फैली, बुधवार को दशहरा होने की वजह से मार्केट की छुट्टी थी। दुकानें बंद थी। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस ने आसपास की बिल्डिंग को खाली करवाया। साढ़े दस बजे आग पर काबू पाया गया। जिला पुलिस उपायुक्त आर सत्यसुंदरम समेत पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। पता चला कि हादसे से कोई हताहत नहीं है, लेकिन फिर भी पुलिस व दमकल एक बार सर्च आपरेशन करके पता करेंगे कि इमामरत में कोई व्यक्ति तो नहीं था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.