गाजियाबाद, जागरण संवाददाता: गाजियाबाद के क्रासिंग रिपब्लिक की ऐसोटेक द नेस्ट सोसायटी में तीन बच्चियों के लिफ्ट में फंसने के मामले में बुधवार रात को रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। लिफ्ट में फंसने की घटना 29 नवंबर की शाम की है। इस मामले में थाना क्रासिंग रिपब्लिक में सोसायटी की एओए अध्यक्ष चित्रा चतुर्वेदी और सचिव अभय झा के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

लिफ्ट में चिल्लाने की आवाज सुनकर मेंटेनेंस टीम को बुलाया 

सोसाइटी के डी टावर में रहने वाले शिवम गहलोत ने बताया कि तीसरी कक्षा में पढ़ने वाली उनकी बेटी तेजस्विनी‌ 29 नवंबर को अपनी दोस्त मिषिका और वैदेही के साथ पार्क में जाने के लिए फ्लैट से निकली थी तीनों नें 11वें तल से लिफ्ट में प्रवेश किया। आरोप है कि दरवाजा बंद हुआ, लेकिन लिफ्ट नहीं चली। बच्चियों के चिल्लाने और लिफ्ट का दरवाजा पीटने की आवाज सुनकर फ्लोर पर रहने वाले लोगों ने मेंटेनेंस टीम को सूचना दी। शिवम का कहना है कि गार्ड के साथ लिफ्ट आपरेटरों ने भी इधर से उधर घूमने में कई मिनट खर्च कर दिए।‌ करीब 25 मिनट बाद दरवाजा खुला तो तीनों बच्चियों को निकाला गया। गनीमत थी कि लिफ्ट के अंदर की लाइट जल रही थी। बावजूद इसके तीनों बच्चियां काफी डरी हुई थीं। शिवम के मुताबिक एओए सोसायटी में लंबे समय से मेंटेनेंस का काम देख रही है। बीते साल भी लिफ्ट के कई हादसे हो चुके हैं। बावजूद इसके लिफ्ट का रखरखाव ठीक प्रकार से नहीं किया जा रहा है।

मामला किया गया दर्ज 

एसएचओ क्रासिंग रिपब्लिक अब्दुल रहमान सिद्दीकी ने बताया कि शिकायत के आधार पर चित्रा चतुर्वेदी और अभय झा के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। छानबीन कर आगे की कार्रवाई करेंगे। इस संबंध में चित्रा चतुर्वेदी को फोन किया तो उनका नंबर स्विच आफ था। अभय झा का कहना है कि शाम की घटना थी, जिसमें गार्ड ने तुरंत दरवाजा खोलने का प्रयास किया। दरवाजा नहीं खुला तो मेंटेनेंस टीम को सूचना देकर तुरंत बच्चों को बाहर निकलवा लिया गया था।

Ghaziabad: अजय मिश्रा ने संभाला पुलिस आयुक्त का चार्ज, बोले, ऐसी होगी कमिश्नरेट प्रणाली; खुद दिखेगा बदलाव

Ghaziabad: अनफिट बसों के संचालन से बच्चों की जान को खतरा, खेतान पब्लिक स्कूल पर होगी कार्रवाई

Edited By: Nidhi Vinodiya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट