Move to Jagran APP

पत्नी ने कार का चालान भरने को कहा तो पति ने हाथ में घोंप दिया कांच

गुस्साए पति ने पत्नी को जमकर पीट दिया इसके बाद हाथ में कांच घोंपकर घायल कर दिया। किसी तरह से महिला ने अपनी जान बचाई। महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित नितिन के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 11:41 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 11:41 PM (IST)
पत्नी ने कार का चालान भरने को कहा तो पति ने हाथ में घोंप दिया कांच
पति-पत्‍नी की लड़ाई को दिखाती प्रतिकात्‍मक फोटो।

नई दिल्ली, शुजाउद्दीन। मानसरोवर पार्क इलाके में एक महिला को अपने पति को दहेज में मिली कार का पुलिस चालान भरने की बात कहना भारी पड़ गया। गुस्साए पति ने पत्नी को जमकर पीट दिया, इसके बाद हाथ में कांच घोंपकर घायल कर दिया। किसी तरह से महिला ने अपनी जान बचाई। महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित नितिन के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पीड़ित अर्चना विशंभर सरकारी स्कूल में शिक्षिका हैं।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार अर्चना अपने पति के साथ मानसरोवर पार्क के बी-ब्लॉक में किराये पर रहती हैं। फरवरी 2017 में उनकी शादी नितिन नाम के शख्स के साथ हुई थी। शादी में अर्चना के घर वालों ने दहेज में मारुति स्विफ्ट कार दी थी।

पीड़िता का कहना है कि उसका पति और उसके घर वाले कई बार यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर कार का पुलिस चालान करवा चुके हैं। जब पीड़िता ने अपने पति से शनिवार रात चालान का भुगतान करने की बात कही तो वह इस बात से खफा हो गया।

पीड़िता का आरोप है कि उसके पति ने पहले उसका सिर दीवार में दे मारा, उसके बाद उसकी पिटाई की। इतने पर भी जब सब्र नहीं हुआ तो कांच के टुकड़ा उसके हाथ में घोंप दिया।

आनंद विहार बस अड्डे पर लगेंगे तीन वाटर एटीएम

इधर, आनंद विहार बस अड्डे पर तीन वाटर एटीएम लगाए जाएंगे। इस पर यात्रियों को पीने का शुद्ध पानी कम कीमत में मिलेगा। दिल्ली परिवहन अवसंरचना विकास निगम (डीटीआइडीसी) जल्द इसके लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है।

कोरोना संक्रमण की वजह से इस बस अड्डे से फिलहाल लोकल और क्लस्टर बसों का ही परिचालन हो रहा है। आने वाले दिनों में अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू होने की उम्मीद है। तब भीड़ बढ़ जाएगी। अभी बस अड्डे पर साधारण पानी के बूथ हैं। लेकिन यहां के पानी की शुद्धता पर यात्रियों को विश्वास नहीं है। कम ही यात्री बूथ से पानी पीते हैं।

ज्यादातर बोतल बंद पानी खरीदते हैं। इसे देखते हुए डीटीआइडीसी ने शुद्ध पानी के लिए वाटर एटीएम लगाने की योजना बनाई है। इस एटीएम में आरओ सिस्टम लगा होगा। उससे पानी को शुद्ध कर यात्रियों को बेचा जाएगा।

सूत्रों की मानें तो रेलवे की तरह एक लीटर पानी पांच रुपये में मिल जाएगा। पानी की बिक्री ठीक रही तो वाटर एटीएम की संख्या भी बढ़ाई जा सकती है। बस अड्डे पर वाटर एटीएम लगाने के लिए स्थान तय नहीं किया गया है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.