Move to Jagran APP

वोट की स्याही लगी अंगुली दिखाओ छूट पाओ, Delhi में होटल-रेस्तरां से लेकर ब्यूटी पार्लर और सोना-चांदी की खरीद पर भी डिस्काउंट

लोकतंत्र के महापर्व मतदान के प्रतिशत को बढ़ाने और वोटरों में उत्साह पैदा करने के लिए 10 से लेकर 50 प्रतिशत तक की छूट के ऑफर आ गए हैं। खास बात यह है कि पांच सितारा होटल भी इसमें 50 प्रतिशत की छूट दे रहे हैं। होटल व रेस्तरां वालों ने अपने इंटरनेट मीडिया हैंडल पर इसकी जानकारी देकर पोस्ट करते हुए दिल्ली के नागरिकों को आमंत्रित किया है।

By Nihal Singh Edited By: Pooja Tripathi Published: Fri, 24 May 2024 11:23 AM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 11:39 AM (IST)
लोकसभा चुनाव में वोटिंग के लिए मंदिर मार्ग स्थित अटल आदर्श बाल विद्वालय पोलिंग बूथ पर बनाया। चंद्र प्रकाश मिश्र

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। लोकतंत्र के महापर्व मतदान के प्रतिशत को बढ़ाने और वोटरों में उत्साह पैदा करने के लिए 10 से लेकर 50 प्रतिशत तक की छूट के आफर आ गए हैं।

रेस्तरां से लेकर होटल वाले इसमें एकजुट हो गए हैं। साथ ही ग्राहकों को आकर्षित करने और अपनी जिम्मेदारी का एहसास करने के लिए यह छूट दी जा रही है।

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) और एमसीडी ने इसके लिए होटलों से संपर्क किया तो ज्यादातर होटल व रेस्तरां राजी हो गए हैं।

पांच सितारा होटल भी दे रहे 50 प्रतिशत की छूट

खास बात यह है कि पांच सितारा होटल भी इसमें 50 प्रतिशत की छूट दे रहे हैं। होटल व रेस्तरां वालों ने अपने इंटरनेट मीडिया हैंडल पर इसकी जानकारी देकर पोस्ट करते हुए दिल्ली के नागरिकों को आमंत्रित किया है कि वह 25 मई को मतदान करके आए और ऊंगली पर लगी स्याही दिखाकर यह छूट पाए।

दिल्ली नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए हमने काफी दिनों से होटल और रेस्तरां संचालकों से बातचीत की और उन्हें मतदान के दिन छूट देने के लिए आग्रह किया। हमें खुशी है कि हर जोन में 30-40 होटल व रेस्तरां इस मुहिम से जुड़ गए हैं।

हरियाणा वालों को भी दिल्ली में मिलेगा डिस्काउंट

करीब 400 से अधिक दिल्ली के रेस्तरां व होटल में मतदान की स्याही दिखाने पर 10 से लेकर 50 प्रतिशत की छूट है। हालांकि ज्यादातर होटल रेस्तरां में 20 प्रतिशत तक की छूट है।

उन्होंने बताया कि चूंकि मतदान के दिन दिल्ली में छुट्टी होगी। हरियाणा में भी मतदान है। ऐसे में वहां के लोग आएंगे और मतदान की स्याही उंगली पर दिखाएंगे तो उन्हें भी यह छूट दी जाएगी।

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के अनुसार 100 के करीब रेस्तरां इस मुहिम में शामिल हुए हैं। इसमें कनाट प्लेस से लेकर पंडारा मार्केट, सरोजनी नगर, खान मार्केट और बंगाली मार्केट के होटल व रेस्तरां में छूट दी जाएगी।

ब्यूटी पार्लर वाले भी लेकर आए विशेष ऑफर

मतदाताओं को उत्साहित करने के लिए चैंबर आफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने होटल व रेस्तरां के साथ ब्यूटी पार्लर में भी डिस्काउंट आफर जारी किया है। इसके तहत 25 मई को मतदान के बाद 26 मई को सीटीआइ से जु़ड़े 500 सैलून 10 से 20 प्रतिशत तक की छूट देंगे।

सीटीआइ महिला काउंसिल की अध्यक्ष मालविका साहनी ने बताया कि उंगली पर स्याही दिखाने पर यह छूट दी जाएगी।

सोने चांदी और लैपटाप पर भी मिलेगी छूट

सीटीआइ के अनुसार 100 से ज्यादा दिल्ली की मार्केट मतदान के बाद मतदाताओं को छूट देने की घोषणा की है। इसमें नेहरू प्लेस मार्केट के अध्यक्ष महेंद्र अग्रवाल ने वोट डालने वाले लोगों को कंप्यूटर, लैपटॉप आदि सामान पर 10 प्रतिशत तक छूट देने की बात कही है।

कमला नगर मार्केट के अध्यक्ष नितिन गुप्ता ने बताया कि वोट डालकर मार्केट आने वालों को 26 मई को 15 प्रतिशत दिस्काउंट मिलेगा। खारी बावली के व्यापारी नेता भारत अरोड़ा के अनुसार खारी बावली में मसाले से लेकर सूखे मेवे पर पांच प्रतिशत की छूट दी जाएगी। दिया जाएगा।

चांदनी चौक में दरीबा जूलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष तरुण गुप्ता ने बताया कि सोने-चांदी की खरीद पर एक प्रतिशत छूट दी जाएगी। फेडरेशन आफ लाजपत नगर मार्केट एसोसिएशन के चेयरमैन गोपाल डावर और महासचिव कुलदीप अरोड़ा ने बताया कि 5-10 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.