Move to Jagran APP

Delhi Sakshi Murder: पिता बोले- वकील बनना चाहती थी लाडली, दोस्त की बेटी के जन्मदिन की कर रही थी तैयारी

Delhi Girl Murder Case उत्तर पश्चिम दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में साक्षी के पिता ने बताया कि वो हत्या करने वाले आरोपी साहिल के बारे में नहीं जानते थे। माता-पिता ने आरोपी को फांसी देने की मांग की। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी वकील बनना चाहती थी।

By GeetarjunEdited By: GeetarjunPublished: Tue, 30 May 2023 01:38 AM (IST)Updated: Tue, 30 May 2023 01:38 AM (IST)
Delhi Sakshi Murder: पिता बोले- वकील बनना चाहती थी लाडली, दोस्त की बेटी के जन्मदिन की कर रही थी तैयारी
पिता बोले- वकील बनना चाहती थी लाडली बेटी, दोस्त की बेटी के जन्मदिन की कर रही थी तैयारी

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। उत्तर-पश्चिम दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में हुई साक्षी की हत्या के मामले में मृतका के पिता ने बताया कि वो हत्या करने वाले आरोपी साहिल के बारे में नहीं जानते थे। माता-पिता ने आरोपी को फांसी देने की मांग की। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी वकील बनना चाहती थी। हाल ही में उसने 10वीं की परीक्षा पास की थी।

loksabha election banner

साक्षी के पिता जनकराज मजदूरी करते हैं। उन्होंने बताया कि बेटी ने हाल ही में मुझे फोन किया और बताया कि उसने 10वीं कक्षा की परीक्षा पास कर ली है और वकील बनना चाहती है। वह दो भाई-बहनों में सबसे बड़ी थी। साक्षी ने साहिल के बारे में कभी नहीं बताया, बस उसने अपनी सहेलियों के बारे में बताया था।

दोस्त की बेटी के लिए बर्थ-डे शॉपिंग करने गई थी साक्षी

मां रंजना ने बताया कि 10-15 दिन से साक्षी नीतू के घर रह रही थी, जिसके दो बच्चे हैं। साक्षी कह रही थी कि नीतू का पति जेल में बंद है। जब वह आएगा तो वह अपने घर आ जाएगी। रविवार को उसकी बेटी का जन्मदिन था। उसकी तैयारी कर रही थी। शाम को बाजार से नीतू की बेटी के लिए कपड़े खरीदने के बाद वह अपनी दोस्त भावना के पास चली गई।

...और दरवाजे पर मिली मौत की खबर

मां ने बेटी की जलती हुई चिता को देखते हुए बताया कि हमने रात का खाना खा लिया था और सोने की योजना बना रहे थे, तभी रविवार रात करीब 9 बजे साक्षी की सहेली भावना ने हमारा दरवाजा खटखटाया। उसने हमें बताया कि किसी ने साक्षी को मार डाला है।

हमें उसकी बातों पर विश्वास नहीं हुआ। मैंने तुरंत नीतू को फोन किया, जिसने बताया कि साक्षी बाजार गई है। इसके बाद हम मौके पर पहुंचे और देखा कि बेटी खून से लथपथ पड़ी है। माता-पिता ने अस्पताल में एक शख्स से मुलाकात की, जिसने बताया कि उसने साक्षी को बचाने की कोशिश की, लेकिन आरोपी ने उस पर भी हमला किया था।

साक्षी और साहिल थे रिश्ते में

पुलिस ने बताया कि साहिल और साक्षी रिलेशनशिप में थे, जो खराब हो गया था। साक्षी उससे बात करना चाहती थी। शनिवार को दोनों के बीच इसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। हालांकि लड़की के पिता को इस बारे में कुछ भी जानकारी नहीं थी और न यह पता था कि वो (साहिल) लड़की को परेशान करता है।

पीछा करने लगा था साहिल

दोस्त ने बताया कि साक्षी का पीछा करता था साहिल साक्षी की दोस्त आरती ने कहा कि साहिल साक्षी का पीछा करता था। उसे परेशान करता था। वह उससे कोई रिश्ता नहीं रखना चाहती थी। लड़की काफी सीधी साधी थी और दूसरों की मदद करती थी।

करीब एक मिनट में 34 बार चाकू से हमला

दिल्ली पुलिस ने बताया कि आरोपी मोहम्मद साहिल(20) ने शाहबाद डेयरी इलाके के बी ब्लॉक में साक्षी(16) की रविवार रात को चाकू से ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी थी। इस दौरान उसके शरीर पर 34 बार चाकू से वार किया गया था। इसके बाद उसके सिर को पत्थर से कुचल दिया।

हत्या के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया और बुलंदशहर (उत्तर प्रदेश) में अपनी बुआ के घर जाकर छिप गया। वहां से दिल्ली पुलिस की एक टीम ने उसे सोमवार को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि कई दिनों से साक्षी ने उससे बात करनी बंद कर दी थी। रविवार रात साहिल का लड़की से आमना-सामना हो जाने पर उसने चाकू से गोदकर बेरहमी से मार दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.