Move to Jagran APP

Delhi: गणतंत्र दिवस से पहले हथियारों की खेप बरामद, एमपी से लाकर पांच राज्यों में करते सप्लाई; चार गिरफ्तार

Delhi Police मध्य प्रदेश से हथियार लाकर दिल्ली-एनसीआर पंजाब हरियाणा राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सप्लाई करने वाले दो अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश कर स्पेशल सेल ने चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी उत्तर प्रदेश और पंजाब के रहने वाले हैं।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunPublished: Mon, 16 Jan 2023 11:47 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2023 11:47 PM (IST)
गणतंत्र दिवस से पहले हथियारों की खेप बरामद, एमपी से लाकर पांच राज्यों में करते सप्लाई; चार गिरफ्तार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मध्य प्रदेश से हथियार लाकर दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सप्लाई करने वाले दो अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश कर स्पेशल सेल ने चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान उत्तर प्रदेश के ललित पुर के रोहित कुमार(26), पवन कुमार(28), पंजाब के पटियाला के सन्नी(21) और हर्षदीप(19) के तौर पर हुई है।

loksabha election banner

आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने 10 मैगजीन के साथ 10 सेमी-आटोमैटिक पिस्टल और 8 सिंगल शाट पिस्टल बरामद की है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त पीएस कुशवाहा के मुताबिक, गणतंत्र दिवस समारोह को देखते हुए दिल्ली पुलिस हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह पर कड़ी निगरानी रखी हुई थी।

निजामुद्दीन से हुए गिरफ्तार

इसी कड़ी एसीपी अत्तर सिंह की देखरेख में टीम ने मुखबिर से मिली सूचना के बाद दो सिंडिकेट का खुलासा करते हुए चार तस्करों को पकड़ा गया है। जिसमें निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से रोहित कुमार, पवन कुमार एवं हर्षदीप सिंह दबोचा जबकि इसकी निशानदेही पर हर्षदीप के हैंडलर सन्नी को गिरफ्तार किया।

मध्य प्रदेश के जिलों से खरीदते थे पिस्टल

छानबीन में पता चला है कि सन्नी और हर्षदीप सिंह ने मध्य प्रदेश के बुरहानपुर के एक हथियार सप्लायर से पिस्तौलें खरीदी थीं जबकि रोहित और पवन ने मप्र के सेंधवा के सरदार नाम के शख्स से लेकर आए थे। आठ हजार की पिस्टल व तीन तमंचा खरीदने के बाद यह लोग 25 हजार की पिस्टल और छह हजार का तमंचा आगे बेचते थे।

आरोपी पिछले चार सालों के दौरान 400 से अधिक हथियार सप्लाई कर चुके हैं। इसके अलावा वह हथियार सप्लाई करने से पहले हर बार नया हैंडसेट और नया सिम कार्ड साथ लेकर चलते थे। ताकि पुलिस को चकमा दे सकें। फिलहाल पुलिस चारों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

ये भी पढ़ें- Delhi: नशे में धुत शख्स ने ASI से की मारपीट, फाड़ी वर्दी; पति-पत्नी के झगड़े में बीचबचाव करने गई थी पुलिस

तस्करों का पता

रोहित कुमार पुत्र महेश प्रसाद निवासी ग्राम खितवांस, थाना महरोनी, तहसील ललितपुर, जिला ललितपुर, उ.प्र.

पवन कुमार पुत्र कन्हैया लाल निवासी ग्राम निवौवा, थाना पाली, तहसील बड़ौदा बिजलों, जिला ललितपुर, उ.प्र.

सनी पुत्र ओमप्रकाश निवासी सुखराम कॉलोनी, पीएस अनाज मंडी, जिला पटियाला, पंजाब।

हर्षदीप पुत्र बिंदर सिंह निवासी डीएमडब्ल्यू, फाटक नंबर 16 के पास, रसूलपुर सैदा, जिला- पटियाला, पंजाब।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.