Move to Jagran APP

चोरों के आगे बेबस हुई दिल्‍ली पुलिस, 24 घंटे में चार एटीएम से चोरों ने उड़ाए 50 लाख रुपये

दक्षिण-पूर्वी जिले में 24 घंटे में चोरों ने ताबड़तोड़ चार एटीएम काटकर पुलिस की नींद उड़ा दी है। इनमें से तीन एटीएम से बदमाश 50 लाख से ज्यादा रुपये चोरी कर ले गए हैं। हालांकि एक एटीएम से बदमाश पुलिस के चलते रुपये ले जाने में सफल नहीं हो सके।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 02 Feb 2021 04:09 PM (IST)Updated: Tue, 02 Feb 2021 04:09 PM (IST)
चोरों के आगे बेबस हुई दिल्‍ली पुलिस, 24 घंटे में चार एटीएम से चोरों ने उड़ाए 50 लाख रुपये
तेहखंड गांव में चोरों द्वारा काटा गया एचडीएफसी का एटीएम। जागरण

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दक्षिण-पूर्वी जिले में 24 घंटे में चोरों ने ताबड़तोड़ चार एटीएम काटकर पुलिस की नींद उड़ा दी है। इनमें से तीन एटीएम से बदमाश 50 लाख से ज्यादा रुपये चोरी कर ले गए हैं। हालांकि, एक एटीएम से बदमाश पुलिस गश्त के चलते रुपये ले जाने में सफल नहीं हो सके। सभी घटनाओं का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस की एक दर्जन टीमों को लगाया गया है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार महिंद्रा स्कार्पियो सवार चार युवकों ने शनिवार तड़के न्यू फ्रेंड्स कालोनी स्थित आइडीबीआइ बैंक के एटीएम को गैस कटर से काटकर कैश ट्रे चोरी कर ली। बैंक अधिकारियों के मुताबिक इस एटीएम में उस समय करीब 10 लाख रुपये थे। वारदात से पहले आरोपितों ने एटीएम के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों पर काले रंग का पेंट स्प्रे कर दिया था।

इसके बाद 24 घंटे के भीतर ही रविवार को तड़के बदमाशों ने ओखला थाना क्षेत्र के तेहखंड स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम को गैस कटर से काट दिया। यहां से करीब 25 लाख रुपये चोरी कर लिए। इसके कुछ ही देर बाद सनलाइट कालोनी के भगवान नगर में आइसीआइसीआइ बैंक के एटीएम को भी गैसकटर से काटकर करीब 19 लाख रुपये उड़ा लिए। यही नहीं रविवार को ही तड़के सरिता विहार के जसोला स्थित एचडीएफसी बैंक एटीएम को भी काटने का प्रयास किया गया, हालांकि यहां से बदमाश रुपये ले जाने में सफल नहीं हुए।

रेकी कर दिया वारदात को अंजाम

ओखला के तेहखंड गांव निवासी पम्मी ने बताया कि उनके घर के भूतल में पिछले दो साल से एटीएम लगा है। स्कार्पियो सवार आरोपितों ने घटना से एक दिन पहले भी एटीएम के सामने गाड़ी लगाकर रेकी की थी। उस समय उन्हें लगा कि आरोपित वाहन चोर हैं। इसकी शिकायत भी पुलिस को दी थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद शनिवार को तड़के बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया।

बजता रहा एटीएम का सायरन, नहीं पहुंची पुलिस

पम्मी ने बताया कि रात दो बजे के बाद से एटीएम का सायरन बजने लगा था। इसकी आवाज उन्हें भी सुनाई दी, लेकिन उन्हें लगा कि पूर्व की तरह सायरन कुछ देर में बंद हो जाएगा। दरअसल पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है कि सायरन खुद ही बजने के बाद बंद हो गया था। सुबह उनके परिवार के सदस्य बाहर निकले तो उन्होंने एटीएम कटा हुआ देखकर पुलिस को सूचना दी।

ओखला, एनएफसी और सनलाइट काॅलोनी थाना क्षेत्रों में एटीएम में चोरी की घटनाएं सामने आई हैं। पुलिस की एक दर्जन से अधिक टीमें चोरों की तलाश में जुटी हैं। आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

राजेंद्र प्रसाद मीणा, पुलिस उपायुक्त, दक्षिण-पूर्वी दिल्ली

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.