Move to Jagran APP

Delhi Crime: एक ही लड़की को दिल दे बैठे दो युवक, जब दोनों में नहीं बनी बात; तो फिर हुआ ये अंजाम

त्रिकोणीय प्रेम संघर्ष में युवक की हत्या के आरोपित पवन तिवारी ने बताया कि जिस लड़की से वह प्यार करता था उससे सचिन नजदीकियां बढ़ाने लगा। उसने उसे लड़की से दूर रहने के लिए कहा लेकिन उसने बातों को अनसुना कर दिया। उसके बाद उसने सचिन की हत्या की साजिश रची। शराब पीने के बहाने नाले पर बुलाया और उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी।

By Gautam Kumar Mishra Edited By: Shyamji Tiwari Published: Mon, 25 Dec 2023 07:44 PM (IST)Updated: Mon, 25 Dec 2023 07:44 PM (IST)
एक ही लड़की को दिल दे बैठे दो युवक

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली। त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग से जुड़े मामले में एक युवक की दूसरे युवक ने हत्या कर दी। दोनों एक ही युवती से प्रेम करते थे। जब यह बात आरोपित को पता चली तो उसने दूसरे युवक को रास्ते से हटाने की ठान ली और अपने एक साथी के साथ मिलकर गला घोटकर हत्या कर दी।

loksabha election banner

आरोपित व उसके दो साथी गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपित व उसके साथी दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच जारी है। आरोपित का नाम पवन तिवारी है। इसपर 21 आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिसमें फर्जी पासपोर्ट बनाना और नकली करेंसी बनाने का मामला भी शामिल है। दूसरे आरोपित का नाम पवन सिंह है।

नाला के पास मिला था युवक का शव

दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने खून से सना कपड़ा, मृतक का पर्स, दो मोबाइल फोन और वारदात में इस्तेमाल स्कूटी बरामद कर ली है। मामले की जांच जारी है। पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त विचित्र वीर ने बताया कि 16 दिसंबर को विकासपुरी इलाके में पुलिसकर्मी को गश्त के दौरान केशोपुर गंदा नाला के पास एक युवक का शव नजर आया।

पुलिस ने पाया कि शव के चेहरे को पत्थर से कुचला गया था, जिस कारण शव की पहचान नहीं हो रही थी। हत्या की धारा में प्राथमिकी कर पुलिस ने छानबीन शुरू की। तिलक नगर सबडिविजन के एसीपी एसएस राठी की देखरेख तथा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राजवीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने शव की पहचान की कोशिश शुरू कर दी।

पड़ोस की लड़की से था मेलजोल

तमाम कोशिशों के बीच 20 दिसंबर को सत्य नारायण थाने पहुंचे। उन्होंने शव की पहचान अपने बेटे सचिन मौर्य के रूप में की। सचिन की गुमशुदगी की शिकायत उन्होंने रणहौला थाने में की थी। शव की पहचान के बाद पुलिस ने पीड़ित परिवार व इनके घर के आसपास रहने वालों से पूछताछ की। पता चला कि सचिन का पड़ोस में रहने वाली एक लड़की से काफी मेलजोल था।

यह भी पता चला कि उसी लड़की से पवन तिवारी की भी दोस्ती थी। इस बात को लेकर पवन सचिन से नाराज था। इस जानकारी के बाद पुलिस ने पवन के घर पर दबिश दी, लेकिन वह घर से गायब मिला। छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला पवन तिवारी ने अपने दोस्त पवन सिंह के साथ घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने पवन सिंह के घर पर दबिश दी, लेकिन वह भी घर से फरार मिला।

लड़की से दूर रहने को कहा

पता चला कि शव की पहचान होने की बात पता चलने के बाद से ही दोनों फरार चल रहे हैं। दोनों की तलाश में जुटी पुलिस टीम को 22 दिसंबर को सफलता मिली, जब आरोपित को विकास नगर के मछली मार्केट गंदा नाला के पास से पकड़ लिया। पवन तिवारी ने बताया कि जिस लड़की से वह प्यार करता था, उससे सचिन नजदीकियां बढ़ाने लगा।

उसने उसे लड़की से दूर रहने के लिए कहा, लेकिन उसने बातों को अनसुना कर दिया। उसके बाद उसने सचिन की हत्या की साजिश रची। पवन सिंह के जरिए उसने सचिन को शराब पीने के बहाने नाले पर बुलाया और उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। पहचान छिपाने के लिए पत्थर से उसके चेहरे को कुचल दिया और उसका सामान लेकर फरार हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.