Move to Jagran APP

Delhi News: युवक जिससे करता था प्यार उसी मंगेतर को करने लगा बदनाम, पकड़े जाने पर किया वजह का खुलासा

Delhi Girl Harassments Case सगाई टूटने से एक युवक इस कदर नाराज हुआ कि उसने युवती को बदनाम करने के लिए साजिश रच डाली। इसके बाद वह युवती की तस्वीरों को मार्फ कर सोशल मीडिया पर प्रसारित करने लगा।

By Jagran NewsEdited By: JP YadavPublished: Thu, 06 Oct 2022 07:40 AM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 07:43 AM (IST)
Delhi News: युवक जिससे करता था प्यार उसी मंगेतर को करने लगा बदनाम, पकड़े जाने पर किया वजह का खुलासा
इंटरनेट मीडिया पर अश्लील फोटो डालकर पूर्व मंगेतर को बदनाम कर रहा था। फोटो प्रतीकात्मक

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। सगाई टूटने से नाराज एक युवक कई दिनों से युवती को बदनाम करने के इरादे से उनकी तस्वीरों को मार्फ कर इंटरनेट मीडिया (Social Media) पर प्रसारित कर रहा था। आरोपित इन तस्वीरों को पीड़िता और उनके स्वजन को भी भेजकर परेशान कर रहा था। पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आरोपित का नाम सुधीर है। उसने बताया कि शादी टूटने से वह नाराज था, इसलिए बदनाम करने लगा। सुधीर के मुताबिक, सगाई से पहले से वह युवती से प्यार करना लगा था। ऐसे में रिश्ता टूटा तो वह नाराज होकर युवती को बदनाम करने लगा।

मार्फ कर परिजनों को भेजता था अश्लील तस्वीरें

जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त एम हर्षवर्धन ने बताया कि जुलाई महीने में एक युवती ने शिकायत में बताया कि एक अंजान युवक उन्हें लगातार मित्रता का प्रस्ताव भेज रहा है। वह उनकी फोटो को मार्फ कर अश्लील तस्वीरों उन्हें व उनके स्वजन को भेजता रहता है। यहां तक कि इंटरनेट मीडिया पर उन्हें गलत काम करने वाली युवती के तौर पर बता रहा है। युवती की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपित की तलाश शुरू की।

फ्रेंडशिप का भेज रहा था प्रस्ताव

आरोपित की तलाश की कड़ी में एसीपी रामअवतार की देखरेख तथा इंस्पेक्टर जगदीश कुमार के नेतृत्व में गठित टीम को छानबीन के दौरान पता चला कि आरोपित ने पीड़िता की तस्वीर का इस्तेमाल कर फेसबुक पर फर्जी आइडी बना ली है। इस आइडी का इस्तेमाल वह मित्रता प्रस्ताव भेजने में कर रहा है।

इस पर दिल्ली पुलिस ने आइडी से जुड़ी जानकारी के लिए आइपीडीआर (इंटरनेट प्रोटोकाल डिटेल रिकार्ड) का सहारा लिया। इसके जरिये पुलिस ने उस फोन का पता लगा लिया जिसका इस्तेमाल फेसबुक चलाने में किया जा रहा था।

सगाई टूटने से नाराज था

दिल्ली पुलिस ने मोबाइल फोन के लोकेशन का पता लगाया। इसके बाद लोकेशन का पीछा करती टीम उत्तर प्रदेश के एटा पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपित ने पुलिस को बताया कि कुछ ही समय पहले पीड़िता के साथ उसकी सगाई हुई थी, लेकिन कुछ कारणों से सगाई टूट गई। इस बात से वह काफी आहत था। गुस्से में आकर उसने यह साजिश रची।

Palwal News: भाभी पर रखता था गलत नजर, ब्लैकमेल कर करता रहा दुष्कर्म; पति से शिकायत की तो सुना दिया तीन तलाक

बिहार में एक मंदिर के 'साधु' का सच सामने आया तो चौंक गई उत्तर प्रदेश पुलिस, पढ़िये- 5 करोड़ी चोर का कारनामा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.