Move to Jagran APP

Delhi यूनिवर्सिटी का छात्र निकला ठग, सस्ते दाम में मोबाइल देने का झांसा देकर हड़प लेता रकम; मथुरा से दबोचा

दिल्ली पुलिस ने एक छात्र को गिरफ्तार किया है जो लोगों को महंगे मोबाइल सस्ते दामों में बेचे के नाम पर ठगी करता था। आरोपी की पहचान बृजमोहन के रूप में हुई है। पुलिस एक पीड़ित की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunPublished: Mon, 30 Jan 2023 05:07 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2023 05:07 PM (IST)
Delhi यूनिवर्सिटी का छात्र निकला ठग, सस्ते दाम में मोबाइल देने का झांसा देकर हड़प लेता रकम; मथुरा से दबोचा
महंगे मोबाइल को सस्ते दामों में बेचने का झांसा देने वाला कॉलेज का छात्र गिरफ्तार

नई दिल्ली, एएनआई। दिल्ली पुलिस ने एक छात्र को गिरफ्तार किया है, जो लोगों को महंगे मोबाइल सस्ते दामों में बेचे के नाम पर ठगी करता था। आरोपी की पहचान बृजमोहन के रूप में हुई है। पुलिस एक पीड़ित की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार, दिल्ली विश्वविद्यालय के एक छात्र प्रदीप पूनिया (23) ने साइबर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें उसने आरोप लगाया है कि उसके साथ 12,250 रुपये की ठगी की गई है। आरोप लगाया कि उसने 14,000 रुपये में स्मार्टफोन की बिक्री के संबंध में एक वेबसाइट पर विज्ञापन देखा।

पहले रुपये लेके फोन कर लेता था बंद

इसके बाद दिए गए फोन नंबर पर कॉल किया तो मोबाइल के लिए अग्रिम भुगतान के रूप में 12,250 रुपये जमा कराए, शेष राशि डिलीवरी के समय दी जानी थी। लेकिन आरोपी ने अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया और फोन नहीं दिया।

साइबर थाना पुलिस ने शुरू की जांच

उत्तरी जिले के साइबर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया था और जांच की गई थी। पुलिस की एक टीम को आरोपी व्यक्ति की तलाश करने का काम सौंपा गया था। कॉल विवरण और पैसे के लेन-देन का तकनीकी विश्लेषण किया गया और यह पाया गया कि आरोपी मथुरा (उत्तर प्रदेश) से काम कर रहे थे और यूपी में स्वामित्व वाले नंबरों का उपयोग कर रहे थे।

मथुरा के वृंदावन से हुआ गिरफ्तार

आरोपी की पहचान बृजमोहन के रूप में हुई और उसकी लोकेशन मथुरा जिले के वृंदावन में मिली। स्थानीय पुलिस के साथ एक छापेमारी की गई और आरोपी को शनिवार को इलाके में उसके किराए के घर से गिरफ्तार कर लिया गया। उसके कब्जे से एक मोबाइल फोन, एक सिम कार्ड, एक डेबिट कार्ड और एक पासबुक बरामद किया गया।

ये भी पढ़ें- Delhi: ब्रेक अप के बाद भी मंगेतर का पीछा नहीं छोड़ रहा अकाउंटेंट, साथ आने के लिए पीड़िता को दे रहा है धमकी

आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह बीकॉम कर रहा है और वृंदावन में एक स्थानीय दुकान पर काम करता है। हाल ही में उसने कर्ज लेकर मोटरसाइकिल खरीदी है, लेकिन पिछले तीन माह से वह कर्ज की किस्त नहीं चुका पा रहा था। भुगतान के लिए उसने धोखाधड़ी की रास्ता खोजा और लोगों को सस्ते दाम पर मोबाइल दिलाने का झांसा देकर ठगी करने लगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.