Move to Jagran APP

Delhi MCD Election: मतदाता जागरूकता के लिए निकला पैदल मार्च, सबने कहा- वोट कर करें देश का लोकतंत्र मजबूत

जिला निर्वाचन अधिकारी आर मेनका ने अपील करते हुए कहा कि जिस तरह हम खुद को फिट रखने के लिए सुबह व्यायााम करते हैं। दौड़ लगाते हैं। उसी तरह से देश व लोकतंत्र की सेहत को बेहतर बनाये रखने के लिए हर वोटर को मतदान करना चाहिए।

By Jagran NewsEdited By: Prateek KumarPublished: Sun, 27 Nov 2022 07:01 PM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2022 07:01 PM (IST)
वाकोथॉन नाम से आयोजित कार्यक्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी सह डीएम आर मेनका के नेतृत्व में पैदल मार्च निकला।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi MCD Election: दिल्ली नगर निगम चुनाव में मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने व 18 वर्ष उम्र के युवाओं को वोटर बनने के आह्वान को लेकर रविवार को उत्तरी जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से रोहिणी में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वाकोथॉन नाम से आयोजित कार्यक्रम के क्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी सह डीएम आर मेनका के नेतृत्व में पैदल मार्च निकाला गया। यह सुबह करीब आठ बजे से रोहिणी स्थित जापानी पार्क के गेट नंबर से एक प्रारंभ हुआ और विभिन्न सेक्टरों से गुजरते हुए दोबारा जापानी पार्क पहुंचा। इसमें आरडब्ल्यू, सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियाें, बुजुर्गों, महिलाओं व युवाओं ने भाग लिया।

loksabha election banner

मतदान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील 

इस मौके पर जापानी पार्क में खुले आकाश के नीचे जुम्बा फिटनेस कार्यक्रम के जरिये लोगों को चार दिसंबर को मतदान में बढ़ चढ़कर भाग लेने की अपील की गई। जिला निर्वाचन अधिकारी आर मेनका ने अपील करते हुए कहा कि जिस तरह हम खुद को फिट रखने के लिए सुबह व्यायााम करते हैं। दौड़ लगाते हैं। उसी तरह से देश व लोकतंत्र की सेहत को बेहतर बनाये रखने के लिए हर वोटर को मतदान करना चाहिए।

चुनाव के दिन का पहला काम वोट

चुनाव को लोकतंत्र का पर्व कहा जाता है। हम सब को आगामी चार दिसंबर को दिल्ली नगर निगम चुनाव में मतदान केंद्र पर पहुंचकर वोट देना है। उस दिन सबसे पहला का काम वोट करने का होना चाहिए। उन्होंने वोटरों से सही लोगों का चुनाव करने की भी अपील की और कहा कि हमें ऐसे लोगों को चुनना चाहिए, जो हमारी समस्याओं का समाधान करे और समाज के विकास में अपना योगदान दें सके। हमें गलत लोगों का चुनाव नहीं करना चाहिए कार्यक्रम के दौरान उत्तरी जिले के एसडीएम निर्वाचन तपन झा ने भी लाेगों से वोट देकर लोकतंत्र को मजबूत बनाने की अपील की। इस मौके पर विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के रिटर्निंग अफसर भी मौजूद थे। 

Delhi MCD Election में उठा यूक्रेन-रूस युद्ध में परेशान हुए मेडिकल छात्रों का मुद्दा, CM ने BJP पर साधा निशाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.