Move to Jagran APP

MCD Election: दिल्ली में 'जहां झुग्गी-वहीं मकान' योजना का चला जादू, इसके नाम पर खूब पड़े वोट

Delhi MCD Election जहां झुग्गी वहीं मकान योजना के तहत गरीबों के लिए कालकाजी में बनाए गए 3024 फ्लैट लोगों को आवंटित किए जा रहे हैं। एमसीडी चुनाव में मतदान के दौरान रविवार को इन फ्लैटों का जादू खूब चला।

By Arvind Kuma DwivediEdited By: GeetarjunPublished: Sun, 04 Dec 2022 11:44 PM (IST)Updated: Sun, 04 Dec 2022 11:44 PM (IST)
MCD Election: दिल्ली में 'जहां झुग्गी-वहीं मकान' योजना का चला जादू, इसके नाम पर खूब पड़े वोट
दिल्ली में 'जहां झुग्गी-वहीं मकान' योजना का चला जादू, इसके नाम पर खूब पड़े वोट

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। जहां झुग्गी वहीं मकान योजना के तहत गरीबों के लिए कालकाजी में बनाए गए 3024 फ्लैट लोगों को आवंटित किए जा रहे हैं। एमसीडी चुनाव में मतदान के दौरान रविवार को इन फ्लैटों का जादू खूब चला। वोटरों की मानें तो इसी कारण झुग्गी वाले इलाकों में खूब वोट पड़े। दरअसल, भाजपा ने इन फ्लैटों के आवंटन के बाद इसका खूब प्रचार-प्रसार किया।

loksabha election banner

भाजपा ने दिल्ली के विभिन्न इलाकों की झुग्गियों में रहने वाले हजारों लोगों को ला-लाकर इन्हें दिखाया। एक तरह से भाजपा ने यह बताने में पूरी ताकत झोंक दी कि भाजपा को जिताने पर दिल्ली के हजारों झुग्गी वालों को छत मिल सकती है। रविवार को जब संपन्न इलाकों व कालोनियों के मतदान केंद्रों पर वोटरों की संख्या गिनती की थी, तब भी झुग्गी वाले इलाकों में बनाए गए मतदान केंद्रों पर वोटरों की लंबी-लंबी कतारें लगी थीं।

भूमिहीन कैंप में देर शाम तक लगी कतार

गोविंदपुरी इलाके के भूमिहीन कैंप में तो शाम पांच बजे भी वोट डालने के लिए लोगों की लंबी कतार थी। एक मतदाता ने बताया उन्होंने इलाके की समस्याओं को देखते हुए मतदान किया है। हालांकि उन्होंने कहा कि उनकी सबसे बड़ी समस्या तो आवास की ही है। झुग्गी में बच्चों की अच्छे से पढ़ाई नहीं हो पाती है। सार्वजनिक शौचालय में सुबह पांच बजे से ही लाइन लग जाती है। ऐसे में भला किस झुग्गीवासी को फ्लैट की चाहत नहीं होगी।

ये भी पढ़ें- Delhi MCD Election: कड़ी सुरक्षा के पहरे में रहेंगी EVM, सीसीटीवी कैमरों से निगरानी; बुधवार को होगी मतगणना

समस्या के मुद्दे पर किया वोट

भूमिहीन कैंप के पप्पी सरदार ने बताया कि हमारे क्षेत्र में गंदगी की काफी समस्याएं हैं। रही बात फ्लैट की, तो किसे अच्छा नहीं लगेगा कि उसके पास अपना अच्छा घर हो। हमने अपनी समस्याओं के मुद्दे पर वोट किया है।

भूमिहीन कैंप के दिनेश ने बताया कि काफी लोगों को अभी जहां झुग्गी वहीं मकान योजना के तहत फ्लैट नहीं मिले हैं। सरकार को हर झुग्गीवासी को रहने के लिए घर उपलब्ध कराना चाहिए। हमने अपनी सफाई व सड़क के मुद्दे पर मतदान किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.