Move to Jagran APP

Delhi MCD Election 2022: इंटरनेट मीडिया पर नेताओं के इतिहास को जानकर कर रहे वोट की चोट

राजधानी क्षेत्र में रविवार सुबह आठ बजे से लोकतंत्र का पर्व मनाया जा रहा है। इस पर्व में मतदाता बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। शहर के लोग अपने एक एक वोट की कीमत को समझ कर सुबह से मतदान कर रहे हैं।

By Nidhi VinodiyaEdited By: Published: Sun, 04 Dec 2022 04:00 PM (IST)Updated: Sun, 04 Dec 2022 04:00 PM (IST)
Delhi MCD Election 2022: इंटरनेट मीडिया पर नेताओं के इतिहास को जानकर कर रहे वोट की चोट
इंटरनेट मीडिया पर नेताओं के इतिहास को जानकर कर रहे वोट की चोट, फोइल फोटो

नई दिल्ली [शिवांगी चंद्रवंशी]। राजधानी क्षेत्र में रविवार सुबह आठ बजे से लोकतंत्र का पर्व मनाया जा रहा है। इस पर्व में मतदाता बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। शहर के लोग अपने एक एक वोट की कीमत को समझ कर सुबह से मतदान कर रहे हैं। साफ-सफाई, प्रदूषण के अलावा इस बार लोगों ने नेताओं के इतिहास को जानकर मतदान कर रहे हैं। चिराग दिल्ली के राजकीय विद्यालय में बनाये गए मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंची 81 वर्षीय नरगिस खन्ना और उनके बेटे ने बताया कि उन्होंने माय नेता डाट काम नाम के पोर्टल पर प्रत्याशियों के बैकग्राउंड को पढ़ा और फिर आज वोट डालने आये हैं।

loksabha election banner

माय नेता डाट काम पर नेताओं का इतिहास पढ़ा 

बेटे आशीष ने बताया कि राजधानी में अपराध काफी बढ़ गया है। आये दिन कई बढ़ी आपराधिक घटनाओं की वजह से दिल्ली हमेशा समाचार पत्रों में छाया रहता है। वोट देने से पहले मैंने सबसे पहले नेता का अपराधिक बैकग्राउंड को पता किया। इसके बाद में उनकी शिक्षा और प्रोफेशनल लाइफ को पढ़ा। चुनाव की घोषणा के बाद जब प्रत्याशियों का प्रचार-प्रसार जारी था तभी मैंने सभी पार्टियों के प्रत्याशियों के बारे में इंटरनेट मीडिया पर चेक किया।

वोट देने का मुख्य आधार अपराधियों को रोकना

वहीं उनके साथ मतदान देने पहुंची मां नरगिस ने बताया कि बीते दिनों बुजुर्गों के अपराध की खबरें काफी चर्चा में थी। इसलिए हमारा वोट देने का मुख्य आधार अपराधियों को रोकना है। जहां बार बार मांग उठ रही है कि अपराध की छवि वाले किसी प्रत्याशी को टिकट न दिया जाए और तमाम राजनीतिक पार्टियां भी इससे बचती रही है,लेकिन अब मतदाता भी जागरूक हो गए है। वह अब भेड़ चाल चलन से बच रहे है

Delhi MCD Election 2022: सीएम केजरीवाल की जनता से अपील, कहा-अच्छी सरकार बनाने के लिए इमानदार पार्टी को वोट दें

Delhi MCD Election 2022: चुनाव में कई कद्दावर नेताओं ने किया मतदान, जनता से की वोट की अपील, देखे तस्वीरें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.