नई दिल्ली, एजेंसी: दिल्ली के नगर निगम चुनाव के मतदान जारी हैं और सभी मतदाता अपना-अपना वोट अपने पसंदीदा प्रत्याशी को दे रहे हैं। दोपहर 12 बजे तक 18 प्रतिशत मतदान हो चुका है। सभी 250 वार्डों में सुबह 8 बजे से मतदान भी शुरू हुआ, जो कि शाम साढ़े पांच बजे तक चलेगा। पिछले 15 सालों से काबिज भारतीय जनता पार्टी इस बार भी अपनी जीत दोहराना चाहती है। इस बार भाजपा, आम आदमी पार्टी के बीच कड़ी टक्कर देखी जा रही है। वहीं, सभी पार्टी के नेताओं के मतदान के लिए पहुंचने का क्रम जारी है।

कई बड़े नेताओं ने किया मतदान 

नगर निगम चुनाव के लिए वोट करने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी अपने परिवार के साथ पहुंचे उन्होंने सिविल लाइन में मतदान बूथ पर अपने वोट डाले। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि एमसीडी में अच्छी सरकार बनाने के लिए वोट दीजिए।

वहीं, कांग्रेस नेता अलका लांबा ने भी रघुबीर नगर के पोलिंग बूथ पर अपना मतदान किया। अल्का ने जनता से अपील करते हुए कहा कि आप सभी घरों से बाहर आए और अपना-अपना वोट दें। अलका लांबा ने कहा कि बदलाव के लिए वोट देना बेहद जरूरी है।

इसी क्रम में पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने भी अपना कीमती वोट दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि दिल्लीवासी बड़ी संख्या में अपना वोट डालेंगे। मुझे उम्मीद है कि लोग मतदान करेंगे। दिल्ली ने पिछले 15 वर्षों में भाजपा का काम देखा है।

Delhi MCD Election 2022: दिल्ली कांग्रेस प्रमुख का दावा, कहा- मेरा नाम वोटर लिस्ट से गायब

भारतीय जनता पार्टी से सांसद प्रवेश वर्मा ने भी अपनी पत्नी के साथ आकर मटियाला गांव पोलिंग बूथ पर अपना मतदान किया। प्रवेश वर्मा ने आम आदमी पार्टी पर प्रहार करते हुए कहा कि AAP गोवा, उत्तराखंड में अपनी सरकार बनाने का दावा कर रहा है, लेकिन जनता जानती है कि वह झूठ बोलते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में AAP से कोई भी नेता लोगों के लिए काम करते हुए नहीं दिखे। केवल एमसीडी कार्यकर्ता लोगों के साथ खड़े थे। हम एमसीडी पोल में 250 में से लगभग 210 सीटें प्राप्त कर रहे हैं।

Delhi MCD Election 2022: सीएम केजरीवाल की जनता से अपील, कहा-अच्छी सरकार बनाने के लिए इमानदार पार्टी को वोट दें

Edited By: Nidhi Vinodiya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट