नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो : एमसीडी चुनाव के बुधवार को आने वाले परिणाम को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) काफी उत्साहित है। पार्टी को उम्मीद ही नहीं, पूरा भरोसा है कि वह नगर निगम में पूर्ण बहुमत के साथ आ रही है। इस जीत का जश्न मनाने के लिए डीडीयू मार्ग स्थित पार्टी कार्यालय में तैयारी की गई है। ढोल वाले बुक किए गए हैं। उधर, चुनावी जीत का जश्न मनाने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी दिल्ली पहुंच गए हैं। चुनाव परिणाम का सीधा प्रसारण देखने के लिए पार्टी मुख्यालय के अंदर-बाहर बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई गई हैं।

परिणाम जानने के लिए पार्टी के नेता मौजूद

कार्यकर्ताओं के बैठने और भोजन का प्रबंध किया गया है। कार्यालय को झंडे और बैनरों से सजाया गया है। लड्डू के लिए आर्डर दिए जा चुके हैं। चुनाव परिणाम जानने के लिए सुबह से ही पार्टी के नेता यहां मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगभग 12 बजे पार्टी कार्यालय पहुंचेंगे। चुनाव परिणाम लगभग फाइनल हो जाने तक वह पार्टी कार्यालय में रहेंगे। पार्टी प्रवक्ता घनेंद्र भारद्वाज ने कहा कि एग्जिट पोल में जितनी सीटें बताई जा रही हैं आप उससे भी बेहतर प्रदर्शन करने जा रही है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में निगम चुनाव में आप भारी बहुमत से जीत रही है। पार्टी कार्यालय में प्रमुख नेताओं के बैठने और परिणाम का सीधा प्रसारण देखने के लिए अलग से प्रबंध किए गए हैं। परिणाम की स्थिति स्पष्ट हो जाने के बाद मुख्यमंत्री पत्नी सुनीता केजरीवाल, परिवार के सभी सदस्यों और मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ कार्यालय की छत से पंजाब सहित देश भर के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। जबकि, पार्टी प्रवक्ता सिविल लाइन स्थित मीडिया सेंटर में मौजूद रहेंगे।

चुनाव मजबूती से लड़ा - कांग्रेस प्रत्याशी 

एग्जिट पोल के नतीजों से बेखबर कांग्रेसी उम्मीदवार खासे उत्साह में हैं। सोमवार शाम प्रदेश कांग्रेस की ओर से पार्टी उम्मीदवारों के लिए चाय-पकौड़ा पार्टी आयोजित की गई। इस दौरान ज्यादातर प्रत्याशी यही बोले कि उन्होंने अपना चुनाव मजबूती से लड़ा है और मतगणना का परिणाम भी एग्जिट पोल के नतीजों से अलग होगा। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी और अनुशासन समिति के अध्यक्ष डा. नरेंद्र नाथ भी मौजूद रहे। चौधरी ने फिर से दोहराया कि नगर निगम चुनाव में कांग्रेस 60 से 70 सीटें जीत रही है। उन्होंने दावा किया कि मत प्रतिशत बढ़ने के साथ-साथ राजधानी में मेयर भी कांग्रेस का ही बनेगा।

Delhi MCD 2022 के चुनाव के नतीजे देखें

Delhi MCD Election 2022: आप से पांच महिला पार्षद होंगी महापौर की दावेदार

Edited By: Nidhi Vinodiya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट