Move to Jagran APP

Delhi Liquor Policy: दिल्ली में बहाल हुई पुरानी आबकारी नीति, खुले सरकारी शराब के ठेके; स्टाक की है कमी

पूर्वी दिल्ली के राधू प्लेस में शराब के ठेके में काम चल रहा है। जिस वजह से यहां शराब की बिक्री 15 दिन बाद होगी। वहीं राजधानी के एन्क्लेव में शराब के नए ठेके का निरीक्षण करने एसडीएम राजेंद्र कुमार पहुंचे।

By Umesh KumarEdited By: Published: Thu, 01 Sep 2022 03:44 PM (IST)Updated: Thu, 01 Sep 2022 03:47 PM (IST)
दिल्ली में खुले सरकारी शराब के ठेके। जागरण

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली में आज से नई आबकारी नीति (Delhi Excise Policy) 2021-22 पुरानी व्यवस्था में बदल गई। यानी दिल्ली में गुरुवार से निजी शराब की दुकानें राजधानी में अतीत की बात हो जाएंगी। आज से पुराने शराब के ठेक फिर से खुल गए हैं, लेकिन समस्या ये है कि अभी कई ठेकों पर शराब से स्टाक नहीं हैं।

loksabha election banner

पूर्वी दिल्ली के राधू प्लेस में शराब के ठेके में काम चल रहा है। जिस वजह से यहां शराब की बिक्री 15 दिन बाद होगी। वहीं राजधानी के एन्क्लेव में शराब के नए ठेके का निरीक्षण करने एसडीएम राजेंद्र कुमार पहुंचे। अभी इस ठेके पर शराब का स्टॉक नहीं उपलब्ध है। लक्ष्मी नगर में भी पुराने शराब के ठेके खुल गए हैं, लेकिन अभी भी यहां शराब की उपलब्धता कम है।

 राजधानी एन्क्लेव में शराब के नए ठेके का निरीक्षण करते एसडीएम प्रीत विहार राजेंद्र कुमार

निरीक्षण करते प्रीत विहार के एसडीएम। जागरण

दिसंबर तक खुल जाएंगे 700 ठेके

वहीं बुधवार को निजी शराब के ठेकों पर स्टाक को खत्म करने के लिए एक पर एक मुफ्त शराब की बोतल देने की योजना बनाई गई थी। इससे कई दुकानों पर शराब खरीदने वालों की भीड़ लग गई थी। दिल्ली की 300 निजी दुकानों पर सेल लगाई गई थी।

300 से अधिका जारी किए गए हैं लाइसेंस

दिल्ली में 500 सरकारी दुकाने सितंबर माह में खुलेंगी, लेकिन दिसंबर तक इनकी संख्या 700 सौ तक पहुंच जाएगी। आबकारी विभाग के अधिकारियों के मुताबिक 300 से अधिक शराब की दुकानों के लाइसेंस दिए जा चुके हैं। इनमें से कई माल और मेट्रो स्टेशनों के पास हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.