नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। उपराज्यपाल अनिल बैजल (Delhi Lt Governor Anil Baijal) ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पुनरोद्धार परियोजना के क्रियान्वयन में समन्वय के लिए सोमवार को अंतर विभागीय समितियों के गठन का सुझाव दिया। पुनरोद्धार कार्य की देखरेख के लिए गठित शीर्ष समिति की दूसरी बैठक की अध्यक्षता करते हुए बैजल ने दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव समेत विभिन्न पक्षकारों से विस्तृत चर्चा की। अधिकारियों ने कहा कि विस्तृत चर्चा के बाद उपराज्यपाल ने समन्वय सुनिश्चित कर सर्वसम्मति पर पहुंचने के लिए अंतर विभागीय समितियों के गठन का सुझाव दिया।

अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने परियोजना का क्रियान्वयन बेहद सावधानीपूर्वक सभी बातों को ध्यान में रखकर करने का निर्देश दिया है। बैजल ने यात्रियों के लिए पर्याप्त विश्राम गृह, अधिकतम शून्य अपशिष्ट शौचालयों का निर्माण सुनिश्चित करने के साथ ही परियोजना की डिजाइन में अधिकाधिक हरित उपयोग पर भी जोर दिया। उन्होंने पेयजल के अलावा अन्य सभी जगह पुनर्शोधित जल के इस्तेमाल को भी परियोजना में बढ़ावा देने की बात कही।

मीटिंग में सभी बड़े अधिकारी रहे मौजूद

अधिकारियों के अनुसार उपराज्यपाल ने स्टेशन के आसपास के इलाकों से अंतर-संपर्क को ध्यान में रखते हुए पैदल-पथ और साइकिल लेन पर भी फिर से विचार करने का सुझाव दिया। बैठक में डीडीए और आरएलडीए के उपाध्यक्ष, डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक, नीति आयोग और अन्य पक्षकार एजेंसियों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

शराब पीने की उम्र कम करने के प्रस्ताव का भाजपा ने किया विरोध

वहीं, भाजपा ने नई आबकारी नीति के प्रस्ताव का विरोध किया है। दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता का कहना है कि शराब पीने की उम्र 25 वर्ष से घटाकर 21 वर्ष करना गलत है। पार्टी इसके खिलाफ आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा कि शराब पीने की आयु कम करने के साथ ही देर रात तक शराब की दुकानों को खोलने की छूट देने का प्रस्ताव है। यह सभ्य समाज के लिए घातक सिद्ध होगा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप