Move to Jagran APP

Delhi Flight Update: कोहरे के कारण 80 उड़ानों के संचालन में हुई देरी

सुबह पांच से 5.30 बजे तक रनवे संख्या-29 पर दृश्यता का स्तर 125 मीटर से कम दर्ज किया गया था। जिससे इसपर करीब आधे घंटे के लिए उड़ानों के संचालन में दिक्कत आई। हालांकि अन्य दो रनवे पर उड़ानें सामान्य रुप से संचालित हो रही थीं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Fri, 01 Jan 2021 09:24 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jan 2021 09:24 PM (IST)
Delhi Flight Update: कोहरे के कारण 80 उड़ानों के संचालन में हुई देरी
कोई भी उड़ान नहीं की गई रद।

नई दिल्ली, संतोष शर्मा। कोहरे का असर लगातार हवाई यातायात पर पड़ रहा है। शुक्रवार को कोहरे के कारण आइजीआइ एयरपोर्ट पर उडानों के संचालन में फिर दिक्कत आइ। करीब 80 उड़ानों का संचालन देरी से हुआ। जिससे यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी। हालांकि राहत भरी बात यह रही कि इस दौरान ना तो कोई उड़ान रद्द की गई और ना ही किसी का डायवर्जन हुआ।

loksabha election banner

कोहरे के कारण कम होती दृश्‍यता के कारण कैट-3 तकनीक द्वारा उड़ानों का संचालन शुरू

एयरपोर्ट स्थित मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार की सुबह रनवे पर दृश्यता का स्तर कम होना शुरू हुआ था। लिहाजा कैट-3 तकनीक द्वारा उड़ानों का संचालन शुरू किया गया था। सुबह पांच से 5.30 बजे तक रनवे संख्या-29 पर दृश्यता का स्तर 125 मीटर से कम दर्ज किया गया था। जिससे इसपर करीब आधे घंटे के लिए उड़ानों के संचालन में दिक्कत आई। हालांकि अन्य दो रनवे पर उड़ानें सामान्य रुप से संचालित हो रही थीं। कम दृश्यता के कारण तड़के चार से सुबह सात बजे के बीच एयरपोर्ट से प्रस्थान करने वाली करीब 80 उड़ाने देरी से उड़ीं।

कम दृश्यता में भी उड़ानों का संचालन किया जा सकता

इसके बाद पूरे दिन उड़ानों का सामान्य संचालन हुआ। एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया कि कम दृश्यता में उड़ानों का संचालन किया जा सकता है। इसके लिए पायलट का तकनीक से प्रशिक्षित होना जरूरी होता है। ज्यादातर प्रभावित उड़ानों के पायलट तकनीक से प्रशिक्षित नहीं थे। वहीं, कुछ उड़ानें गंतव्य एयरपोर्ट पर खराब मौसम के कारण देरी से उड़ीं। इस दौरान कोई भी उड़ानें रद्द नहीं हुईं। अधिकारी ने बताया कि कोरोना के कारण एयरपोर्ट पर पहले से ही कम उड़ानों का संचालन हो रहा है। जिसके कारण स्थिति नियंत्रण में है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.