Move to Jagran APP

Excise Policy Case: अरविंद केजरीवाल और के. कविता को कोर्ट से झटका, अब 7 मई तक बढ़ी दोनों की न्यायिक हिरासत

आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व बीआरएस नेता के कविता की न्यायिक हिरासत कोर्ट ने सात मई तक के लिए बढ़ा दी है। दोनों ही इस मामले में न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं। ईडी ने आबकारी मामले में 21 मार्च को पूछताछ के बाद दिल्ली सीएम को गिरफ्तार किया था।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Published: Tue, 23 Apr 2024 02:29 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 02:46 PM (IST)
केजरीवाल और के. कविता को कोर्ट से झटका, अब 7 मई तक बढ़ी दोनों की न्यायिक हिरासत (File Photo)

 जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को मंगलवार को फिर झटका लगा है।

loksabha election banner

ताजा मामले में दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने आबकारी मामले से संबंधित ईडी केस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 7 मई तक बढ़ा दी है।

BRS नेता के. कविता की भी न्यायिक हिरासत बढ़ी

सीएम केजरीवाल के साथ ही राऊज एवेन्यू कोर्ट ने आबकारी नीति घोटाले से जुड़े सीबीआई केस में बीआरएस नेता के. कविता की न्यायिक हिरासत भी 7 मई तक बढ़ा दी है। इसके अलावा आरोपित चनप्रीत सिंह की भी न्यायिक हिरासत सात म‌ई तक बढ़ाई गई है। तीनों को‌ वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से पेश किया गया था।

अदालत ने जेल अधिकारियों को निर्देश दिया कि केजरीवाल और के. कविता को सात मई को दो बजे वीजियों कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पेश किया जाए।

21 मार्च को हुई थी केजरीवाल की गिरफ्तारी

उल्लेखनीय है कि आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 21 मार्च की शाम सीएम केजरीवाल को 2 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। इसके बाद से वह हिरासत में हैं। 

ये भी पढ़ें-

अरविंद केजरीवाल को पहली बार दी गई इंसुलिन, तिहाड़ जेल में लगातार बढ़ रहा था शुगर लेवल

केजरीवाल के लिए यातना गृह बना तिहाड़, पीएम और एलजी 24 घंटे CCTV से कर रहे निगरानी : संजय सिंह

सुप्रीम कोर्ट में लंबित है केजरीवाल की याचिका

दिल्ली के मुख्यमंत्री की एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में लंबित है, जिसमें उन्होंने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा 21 मार्च को उनकी गिरफ्तारी को चुनौती दी है। अदालत ने 15 अप्रैल को मामले की सुनवाई की, लेकिन ईडी का जवाब आने तक केजरीवाल को तत्काल राहत देने से इनकार कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.