Move to Jagran APP

नाबालिग से दुष्कर्म मामले में आरोपी अफसर सस्पेंड, सीएम केजरीवाल ने मुख्य सचिव से मांगी रिपोर्ट

दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास मंत्रालय में उप निदेशक के पद पर तैनात अधिकारी पर नाबालिग द्वारा लगाए दुष्कर्म आरोप मामले में पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए पुलिस को नोटिस जारी किया है और जल्द-से-जल्द आरोपित की गिरफ्तारी की मांग की है। बता दें कि आरोपित के खिलाफ पुलिस ने पॉक्सो के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavPublished: Mon, 21 Aug 2023 11:37 AM (IST)Updated: Mon, 21 Aug 2023 11:51 AM (IST)
नाबालिग से दुष्कर्म मामले में DCW ने दिल्ली पुलिस को दिया नोटिस।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। रविवार को एक नाबालिग लड़की ने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के उप निदेशक पर साल 2022-21 के बीच कई बार दुष्कर्म करने का आरोप लगाया।

loksabha election banner

अब इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोपित अफसर को सस्पेंड कर दिया है और मुख्य सचिव से इस संबंध में रिपोर्ट भी मांगी है।

एएनआई के ट्वीट के अनुसार, सीएम केजरीवाल ने दुष्कर्म के आरोपी दिल्ली सरकार के अधिकारी को निलंबित करने का आदेश दिया और मुख्य सचिव से आज शाम पांच बजे तक रिपोर्ट मांगी है। 

सीएम केजरीलवा से पहले इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए आरोपित की गिरफ्तारी न करने का आरोप लगाया है।

दिल्ली पुलिस को DCW का नोटिस

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट एक्स पर ट्वीट कर पुलिस पर निशाना साधते हुए लिखा- दिल्ली में महिला एवं बाल विकास विभाग में उप निदेशक के पद पर बैठे सरकारी अफसर पर बच्ची से यौन शोषण का गंभीर आरोप लगा है।

स्वाति मालीवाल ने की आरोपित के गिरफ्तारी की मांग

उन्होंने आगे लिखा, पुलिस ने अभी तक उसको अरेस्ट नहीं किया है। हम दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर रहे हैं, जिसका काम बेटियों की सुरक्षा करना था, लेकिन वही भक्षक बन जाये तो लड़कियां कहां जाए! जल्द ही आरोपित की गिरफ्तारी होनी चाहिए!

क्या है मामला

रविवार को एक नाबालिग लड़की ने अपने साथ हुई हैवानियात की शिकायत दिल्ली पुलिस को दर्ज कराई थी। पीड़िता ने अपने पिता के दोस्त पर साल 2020-21 के बीच कई बार दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने शिकायत में बताया कि वह अपने पिता की मौत के बाद डिप्रेशन से जुझ रही थी। उसी दौरान आरोपित ने मौके का फायदा उठाकर कई बार दुष्कर्म किया।  

आरोपित की पत्नी ने दी गर्भपात की गोलियां

पीड़िता ने अपनी शिकायत में ये भी बताया कि आरोपित व्यक्ति की पत्नी ने इस कृत्य में उसका साथ दिया, क्योंकि जब वह गर्भवती है तो उसने उप निदेशक की पत्नी को इस बारे में बताया। हालाँकि, अपराध की रिपोर्ट करने के बजाज आरोपित की पत्नी ने उसे मामले को दबाए रखने की सलाह दी और अपने बेटे के गर्भपात की गोलियां मांग कर पीड़िता को दे दीं।

फिलहाल पीड़िता का अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने उसका बयान दर्ज कर लिए हैं और अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद पुलिस उसे स्थानीय मजिस्ट्रेट के पास ले जाकर उसका बयान दर्ज कराएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.