नई दिल्ली [रणविजय सिंह]। Coronavirus LockDown Day 9: दिल्ली-एनसीआर में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इस कड़ी में डॉक्टर भी कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। ताजा मामला देश के नामी अस्पताल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (All India Institute Of Medical Science) का है। एम्‍स के फिजियोलॉजी विभाग के एक रेजिडेंट डॉक्‍टर भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। वह हौज रानी मालवीय नगर में रहते हैं और पिछले कुछ दिनों से वह दिल्ली परिवहन निगम की बस से घर से दफ्तर आ-जा रहे थे।

Covid-19 के लिए बने अस्पताल में किया जाएगा शिफ्ट 

कोरोना वायरस संक्रमित डॉक्टर को फिलहाल एम्स के नए प्राइवेट वार्ड में भर्ती किया गया है। कुछ समय बाद उन्हें ट्रॉमा सेंटर में शिफ्ट किया जाएगा, जिसे कुछ दिन पहले ही कोरोना के लिए समर्पित कर दिया गया था। Covid-19 अस्पताल में तब्दील ट्रॉमा सेंटर में सिर्फ कोरोना से संक्रमित मरीजों का ही इलाज किया जाएगा।

डॉक्टर के परिवार पर भी रखी जा रही नजर

कोरोना वायरस से संक्रमित डॉक्टर के परिजन के साथ वह जिन लोगों के संपर्क में आए हैं, उन पर भी नजर रखी जा रही है। परिवार के प्रत्येक सदस्य को क्वारंटाइन के लिए कह दिया गया है। इसके साथ ही, उन सबकी मेडिकल जांच भी कराई जाएगी, जो डॉक्टर के संपर्क में थे।

एम्स के इस रेजिडेंट डॉक्टर को कोरोना वायरस का संक्रमण कैसे हुआ? यह अभी स्‍पष्‍ट नहीं हुआ है। उनके कॉन्टैक्‍ट हिस्‍ट्री की भी जांच हाेे रही है। फिजियोलॉजी विभाग के डॉक्‍टर मरीजों का इलाज नहीं करते, इसलिए किसी मरीज के संपर्क में आने से उन्‍हें संक्रमण होने की बात से इनकार किया जा रहा है।

डीटीसी बस में आते-जाते थे डॉक्टर

बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आए डॉक्टर पिछले कुछ दिनों से दिल्ली परिवहन निगम की बस के जरिये ही घर से अस्पताल आ-जा रहे थे। ऐसे में उनके साथ बस में आने-जाने वाले डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ की भी जांच की जा सकती है और सभी को जल्द से जल्द क्वारंटाइन के लिए कहा जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में पहली बार एक ही दिन में 2 कोरोना मरीजों की मौत, तब्लीगी जमात से जुड़े थे दोनों

 Lockdown: ऑटो-टैक्सी व ई-रिक्शा चालकों को 5-5 हजार रुपये देगी दिल्ली सरकारः केजरीवाल

 

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस