Move to Jagran APP

Delhi Sports News: अंतिम चरण पर है आर्चरी सेंटर का निर्माण कार्य, खिलाड़ियों को मिलेगी सुविधा

इस आर्चरी सेंटर से ऐसे खिलाड़ी उभर के सामने आए हैं जिन्होंने तीरंदाजी के खेल में देश के लिए स्वर्ण पदक हासिल कर लाए है। इस बीच काफी दिनों से खिलाड़ियों की मांग आ रही थी कि सेंटर में हाई फ्लड लाइट व शेड लगवाई जाए।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 08:08 AM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 08:08 AM (IST)
पूर्वी दिल्ली में यमुना स्पोर्ट्स कांप्लेक्स स्थित आर्चरी सेंटर।

नई दिल्ली [पुष्पेंद्र कुमार]। Delhi Sports News: पूर्वी दिल्ली में विवेक विहार स्थित यमुना स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में दिल्ली विकास प्राधिकरण (Delhi Development Authority) द्वारा आर्चरी सेंटर का सुंदरीकरण करवाया जा रहा है। आर्चरी मैदान में घास, हाई मास्ट फ्लड लाइट व दर्शकों व खिलाड़ियों के लिए सिटिंग प्लान तैयार किया गया है। जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, यहां स्थित ऑर्चरी सेंटर में लगभग सारा काम पूरा हो गया है। अब सिर्फ खिलाड़ियों के लिए शेड लगाने का काम आखिरी चरण पर है जो करीब 20 दिन में पूरा हो जाएगा। आर्चरी सेंटर में शेड लगने के बाद खिलाड़ियों को धूम से राहत मिलेगी।

loksabha election banner

यमुना स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के सचिव कर्नल नवाब सिंह (Colonel Nawab Singh, Secretary, Yamuna Sports Complex) ने बताया कि आर्चरी सेंटर में जिस तरह खिलाड़ी खेल के क्षेत्र में भारत को विश्व में सर्वश्रेष्ठ बनाने का प्रयास कर रहे हैं। उनके प्रयास और मेहनत को देखते हुए डीडीए द्वारा आर्चरी सेंटर का सुंदरीकरण करवाया जा रहा है, ताकि खिलाड़ियों को अभ्यास के दौरान किसी भी प्रकार की परेशानी न हो।

बता दें कि इस आर्चरी सेंटर से ऐसे खिलाड़ी उभर के सामने आए हैं, जिन्होंने तीरंदाजी के खेल में देश के लिए स्वर्ण पदक हासिल कर लाए है। इस बीच काफी दिनों से खिलाड़ियों की मांग आ रही थी कि सेंटर में हाई फ्लड लाइट व शेड लगवाई जाए। सेंटर में लाइट लगकर एक दम तैयार है साथ ही शेड का निर्माण कार्य आखिरी चरण पर है। सेंटर में 70 लाख रुपये की लागत से शेड लगवाई जा रही है। शेड का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है और अब शेड पर पेंट करवाया जा रहा है। करीब 20 दिन के अंदर आर्चरी सेंटर पूरी तरह तैयार हो जाएगा। साथ ही कहा कि 60 लाख की लागत से लाइट लगवाई गई है। पूरे सेंटर में हाई मास्ट फ्लड लाइट के छह पोल लगाए गए है। अब खिलाड़ी दिन के साथ रात में भी दूधिया रोशनी के बीच अभ्यास कर सकेंगे। इसके बाद खासतौर से दिल्ली के कई इलाकों के खिलाड़ियों को बड़ी राहत मिलेगी। वे यहां पर आकर अभ्यास कर सकेंगे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.