Move to Jagran APP

दिल्ली सरकार vs एलजी मामला: केंद्र ने SC में दाखिल किया हलफनामा, कहा- गलत हैं मनीष सिसोदिया के आरोप

Delhi Govt vs LG केंद सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में मनीष सिसोदिया द्वारा दिल्ली सरकार की सेवा करने वाले अधिकारियों द्वारा असहयोग के आरोपों का खंडन किया है। सिसोदिया ने आरोप लगाया था कि अधिकारी दिल्ली सरकार के प्रति उदासीन रवैया दिखाते हैं।

By Abhishek TiwariEdited By: Published: Tue, 06 Dec 2022 03:25 PM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2022 03:25 PM (IST)
दिल्ली सरकार vs एलजी मामला: केंद्र ने SC में दाखिल किया हलफनामा, कहा- गलत हैं मनीष सिसोदिया के आरोप
दिल्ली सरकार vs एलजी मामला: केंद्र ने SC में दाखिल किया हलफनामा

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। केंद्र सरकार ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दायर कर बताया कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के अधिकारियों के असहयोग के आरोपों का गलत बताया है। केंद्र ने कहा कि अधिकारियों पर दिल्ली सरकार द्वारा लगाए गए आरोप गलत और आधारहीन हैं।

loksabha election banner

मीटिंग में नहीं शामिल होते अफसर- सिसोदिया

बता दें कि सिसोदिया ने अधिकारियों पर आरोप लगाया था कि वह दिल्ली सरकार की बैठक में उपस्थित नहीं होते हैं। साथ ही यह भी कहा था कि अफसर दिल्ली सरकार की योजनाओं पर अमल करवाने में भी अपेक्षित सहयोग नहीं देते हैं। उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा था कि अफसरों मंत्रियों के फोन कॉल का जवाब देना बंद कर दिया है और ये मामले दिल्ली के वर्तमान उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना की नियुक्ति के साथ और अधिक तेज हो गए हैं।

'डिप्टी सीएम के आरोप पूरी तरह गलत'

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला की ओर से दायर हलफनामे में कहा गया कि ये आरोप भी पूरी तरह से गलत है कि अधिकारियों को आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्री फोन करते हैं तो वे फोन कॉल पिकअप नहीं करते और पलट कर फोन भी नहीं करते। जांच में मालूम चला कि अधिकारी कुछ अवसरों को छोड़कर सभी बैठकों में भाग लेते हैं। पूछताछ में यह जानकारी भी हुई है कि जिन तारीखों को कुछ अधिकारी बैठक में शामिल नहीं हुए, उन्हीं दिनों में दिल्ली सरकार द्वारा उन्हें आधिकारिक रूप से कुछ और काम सौंपे गए थे।

ये भी पढ़ें-

MCD Exit Poll 2022: अरविंद केजरीवाल दिल्ली में BJP को दे सकते हैं झटका, एग्जिट पोल में AAP को बड़ी बढ़त

Delhi MCD Election 2022: पार्षद चुनेंगे महापौर, पहले वर्ष महिला के हाथ निगम की कमान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.