नई दिल्ली, आईएएनएस। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। सब इंस्पेक्टर ने जमीन विवाद (Land Dispute) में एक पक्ष के हित में मामले को निपटाने के लिए घूस की मांग की थी। पीड़ित की शिकायत के बाद सीबीआई की टीम ने आरोपित सब इंस्पेक्टर (Sub Inspector) को रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ लिया।

विवाद निपटाने के लिए मांगे पचास हजार की रिश्वत

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के द्वारका जिले के थाना जफरपुर कलां थाना में तैनात दिल्ली पुलिस के सब-इंस्पेक्टर वेद प्रकाश ने जमीन विवाद को निपटाने के एवज में एक व्यक्ति से 50,000 रुपये की रिश्वत की मांग की। शिकायतकर्ता ने बताया कि सब इंस्पेक्टर ने मदद करने का भरोसा दिया और भूमि विवाद में उसके हित में मामले को रफा-दफा करने का दावा कर पैसों की मांग की। 

यह भी पढ़ें- Sonali Phogat Murder Case: सुधीर-सुखविंदर का रिमांड लेने की तैयारी में सीबीआइ, पार्टी में दिखी युवतियों की तलाश जारी

सीबीआई ने सब इंस्पेक्टर को रंगे हाथ पकड़ा

सीबीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जफरपुर कलां में तैनात एसआई वेद प्रकाश के खिलाफ पीड़ित ने  शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद सीबीआई ने एक जाल बिछाया और शिकायतकर्ता से रिश्वत लेते हुए आरोपी सब इंस्पेक्टर को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही दिल्ली आरोपी पुलिसकर्मी के ठिकानों की तलाशी ली गई, जहां से कुछ चीजें बरामद हुई हैं। गिरफ्तार आरोपी को दिल्ली के नामित अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- West Bengal News: मवेशी तस्करी मामले में अनुब्रत को नहीं मिली जमानत, 14 दिनों के लिए भेजे गए न्यायिक हिरासत में

Edited By: Aditi Choudhary