Move to Jagran APP

दीनदयाल उपाध्याय ने हर वर्ग के लिए किया काम : भाजपा

बिधूड़ी ने कहा कि मोदी सरकार की तरफ से कोरोना के संकट काल में गरीबों को राशन के रूप में पूरी मदद पहुंचाई जा रही है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत प्रत्येक व्यक्ति को आठ किलो गेहूं और दो किलो चावल मुफ्त उपलब्ध कराया गया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 05:36 PM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 05:36 PM (IST)
दीनदयाल उपाध्याय ने हर वर्ग के लिए किया काम : भाजपा
राशन प्राप्त करने वाले कार्ड धारकों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। भारतीय जनसंघ के पूर्व अध्यक्ष पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बदरपुर विधानसभा क्षेत्र में विशेष रूप से तैयार किए गए थैलों में राशन बांटा। इस दौरान बिधूड़ी ने कहा कि पं. दीनदयाल उपाध्याय का यह ध्येय था कि समाज के सबसे निचले तबके के उत्थान के लिए कार्य किया जाए। उन्हीं के सपने को पूरा करने के लिए देश भर में कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं।

loksabha election banner

कोरोना काल में मोदी सरकार ने गरीबों का रखा पूरा ध्यान

बिधूड़ी ने कहा कि मोदी सरकार की तरफ से कोरोना के संकट काल में गरीबों को राशन के रूप में पूरी मदद पहुंचाई जा रही है। हर महीने केंद्र सरकार की तरफ से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत प्रत्येक व्यक्ति को आठ किलो गेहूं और दो किलो चावल मुफ्त उपलब्ध कराया गया है। कोरोना काल के 16 महीनों से लगातार सभी राशनकार्ड धारकों को यह सहायता उपलब्ध कराई जा रही है।

भारत बंद से पहले ही किसानों को लगा बड़ा झटका, गाजियाबाद से संयुक्त किसान मोर्चा के लिए आ रही बुरी खबर

कोरोना में आमदनी नहीं रहने से फ्री राशन से मिला सहारा

बिधूड़ी ने कहा कि गरीब लोगों के लिए दिल्ली प्रदेश भाजपा की ओर से सभी 72 लाख राशनकार्ड धारकों के लिए विशेष थैले का इंतजाम किया गया है। राशन प्राप्त करने वाले कार्ड धारकों ने इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में आमदनी का कोई जरिया नहीं रहा। ऐसे में भूखों मरने की नौबत आ सकती थी। मोदी सरकार की ओर से मुफ्त राशन देने से उन्हें बहुत सहारा मिला। अब वे फिर से अपनी जिंदगी को पटरी पर लाने की कोशिश कर रहे हैं।

दिल्ली- एनसीआर की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.