नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। सांसद रमेश बिधूड़ी ने बिजवासन विधानसभा क्षेत्र के समालखा गांव में आइजीएल की ओर से प्रस्तावित रसोई गैस की पाइपलाइन का उद्घाटन किया। यह पाइपलाइन समालखा गांव में लगभग पांच किलोमीटर तक प्रस्तावित हुई है। रमेश बिधूड़ी ने कहा कि यह पाइपलाइन क्षेत्र के लोगों के लिए बहुत ही लाभदायक साबित होगी।

इस क्षेत्र में लंबे समय से इस तरह के विकास कार्य की आवश्यकता थी। इस अवसर पर बिधूड़ी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों और ऐतिहासिक निर्णयों की ग्रामवासियों को जानकारी दी। समालखा गांव में किसान अधिक संख्या में हैं। इसको ध्यान में रखते हुए बिधूड़ी ने लोगों को कृषि बिल के फायदे बताए और राजनीतिक दलों की ओर से फैलाए जा रहे भ्रम से भी अवगत कराया। उन्होंने कहा कि लोगों को विपक्षी दलों की ओर से भ्रमित किया जा रहा है। इसलिए उनसे सावधान रहने की जरूरत है। इस अवसर पर आइजीएल के कई वरिष्ठ अधिकारी व क्षेत्र के कई प्रमुख लोग व ग्रामवासी उपस्थित रहे।

विकास कार्य फंड के अभाव में प्रभावित हो रहे: सुनील सहदेव

वहीं, दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की निर्माण समिति के अध्यक्ष व लाजपत नगर वार्ड से पार्षद सुनील सहदेव ने बताया कि दिल्ली सरकार से फंड न मिलने के कारण एसडीएमसी के विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार जानबूझकर निगम का फंड रोककर विकास कार्यो में बाधा डाल रही है, ताकि बाद में वे निगम पर काम न करने का आरोप लगा सकें।

दैनिक जागरण से बातचीत में सुनील ने बताया कि एसडीएमसी के तमाम कार्य फंड की कमी के कारण या तो हो नहीं पा रहे हैं या फिर लेट हो रहे हैं। दिल्ली सरकार जल्द फंड जारी कर दे तो लोगों के लिए निगम सड़कें, स्ट्रीट लाइट और पार्किंग के साथ ही सफाई की व्यवस्था को और दुरुस्त कर सकता है। उन्होंने कहा कि इस वक्त निगम लोगों को डेंगू व मलेरिया समेत विभिन्न मच्छरजनित बीमारियों से बचाने के लिए भी दिनरात काम कर रहा है। लोगों को इसके प्रति सावधान भी किया जा रहा है। इसके साथ ही लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क व शारीरिक दूरी के साथ ही अन्य सभी दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए भी जागरूक किया जा रहा है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस