Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शहीद नरेंद्र सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपये देने सोनीपत जाएंगे केजरीवाल

आप पार्टी के नवीन जयहिंद ने बताया कि शहीद नरेंद्र सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि देने के लिए सोनीपत के गांव थाना कलां में 21 नवंबर, बुधवार को 2 बजे खुद आ रहे हैं।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Mon, 19 Nov 2018 07:11 PM (IST)
Hero Image
शहीद नरेंद्र सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपये देने सोनीपत जाएंगे केजरीवाल

नई दिल्ली,जेएनएन। बीएसएफ के शहीद जवान नरेंद्र सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि देने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, 21 नवंबर, बुधवार को सोनीपत जा रहे हैं। अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए शहीद होने वाले जवानों के परिवारों को केजरीवाल सरकार एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद देती है। आम आदमी पार्टी, हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा कि नरेंद्र सिंह की शहादत अमूल्य है। उनके सम्मान में अरविंद केजरीवाल फिर से सोनीपत आ रहे हैं।

 परिवार को नहीं होगी दिक्कत 

नरेंद्र सिंह के परिवार को किसी तरह की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। नवीन जयहिंद ने बताया कि शहीद नरेंद्र सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि देने के लिए सोनीपत के गांव थाना कलां में 21 नवंबर, बुधवार को 2 बजे खुद आ रहे हैं।

गांववालों से करेंगे मुलाकात

केजरीवाल गांववालों से भी मुलाकात करेंगे। उन्होंने ये भी कहा कि शहीदों के सम्मान में उनके परिवारवालों को एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद देने की शुरुआत केजरीवाल ने ही की। कोई भी राज्य सरकार शहीदों के परिवारों को इतनी राशि नहीं देती।

बॉर्डर पर हुए थे शहीद

अरविंद केजरीवाल सरकार अपनी कैबिनेट में अलग से प्रस्ताव लाकर नरेंद्र सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि दे रही है। उल्लेखनीय है कि बीएसएफ के जवान बॉर्डर पर पाकिस्तान की एक कायरतापूर्ण हरकत में शहीद हुए थे। अरविंद केजरीवाल, शहीद नरेंद्र सिंह के परिवारवालों से मिलने पहले भी सोनीपत में उनके घर जा चुके हैं।

भाजपा पर निशाना

नरेंद्र सिंह को श्रद्धांजलि देने के बाद केजरीवाल ने ये भी कहा था कि‘सर्जिकल स्ट्राइक डे’ मनाने का सबसे अच्छा तरीका यह होता कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान द्वारा यातनाएं देकर मार डाले गए नरेंद्र सिंह के परिवार से मिलने जाते। केजरीवाल ने ये भी कहा था कि प्रधानमंत्री को देश को यह आश्वासन देना चाहिए कि पाकिस्तान को ऐसा सटीक जवाब दिया जाएगा, ताकि वह ऐसा दुस्साहस फिर न कर सके।