Move to Jagran APP

Kanwar Yatra: 200 कांवड़ शिविर लगाएगी केजरीवाल सरकार, वाटर प्रूफ टेंट; मेडिकल और पानी समेत होगी ये तमाम सुविधाएं

दिल्ली में कांवड़ियों (Delhi Kanwar Yatra 2024) की सुविधा के लिए इस साल आम आदमी पार्टी सरकार पूरी दिल्ली में करीब 200 कांवड़ शिविर लगाने जा रही है। जिसमें सबसे ज्यादा पूर्वी दिल्ली उत्तरी पूर्वी दिल्ली एवं शाहदरा जिले में लगाया जाएगा। राजस्व मंत्री आतिशी ने आज सभी जिलों के डीएम और विभाग के उच्चाधिकारियों के संग तैयारियों को लेकर बैठक की।

By sanjeev Gupta Edited By: Monu Kumar Jha Published: Tue, 11 Jun 2024 10:54 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 10:54 PM (IST)
Kanwar Yatra 2024: इस साल दिल्ली में 200 कांवड शिविर लगाएगी दिल्ली सरकार। फाइल फोटो

संजीव, नई दिल्ली। ( Kanwar Yatra 2024 hindi News) कांवड़ियों की सुविधा के लिए इस साल आप सरकार पूरी दिल्ली में करीब 200 कांवड़ शिविर लगाएगी। पूर्वी दिल्ली, उत्तरी पूर्वी दिल्ली एवं शाहदरा जिले दिल्ली में कांवड़ियों के एंट्री प्वाइंट है। ऐसे में इन तीनों जिलों में सबसे ज्यादा शिविर लगाए जाएंगे। उन्होंने सभी ज़िलाधिकारियों को निर्देश दिए कि अभी से लेकर शिविर के आयोजन तक हर ज़िलाधिकारी हर सप्ताह तैयारियों से जुड़ी रिपोर्ट उनको सौंपे।

राजस्व मंत्री आतिशी (Atishi News) मंगलवार को सभी ज़िलों के डीएम और विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ कांवड़ शिविर की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की। उन्होंने निर्देश दिया कि कांवड़ियों के लिए शिविरों में वाटर प्रूफ टेंट, फर्नीचर, शौचालय, पानी, मेडिकल सहित अन्य जरूरी सुविधाओं की व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने सभी जिला प्रशासन को भी निर्देश दिए कि कांवड़ियों की सुरक्षा एवं सुविधाओं के लिए हर जरूरी कदम सुनिश्चित उठाया जाए।

राजस्व मंत्री ने कहा कि सावन के इस पवित्र महीने में केजरीवाल सरकार शिवभक्त कांवड़ियों की सेवा, सुविधा और सुरक्षा के लिए सरकार हर जरूरी इंतजाम कर रही है।सभी जिला प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश दिए है ताकि कहीं किसी प्रकार की समस्या का सामना उत्पन्न न हो।

उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा कांवड़ियों की सुविधाओं के लिए स्थानीय डिस्पेंसरियों को शिविरों से जोड़ा जाएगा। किसी भी आपातक़ालीन स्थिति के लिए कैट्स एंबुलेंस की उपलब्धता होगी। साथ ही अस्पतालों को कांवड़ियों के इलाज के लिए विशेष प्रबंध करने के निर्देश दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Delhi Water Crisis: दिल्ली में जल संकट के बीच अब भाजपा ने AAP पर लगाया 'पानी चोरी' करने का आरोप


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.