Move to Jagran APP

स्वाति मालीवाल संग बदसलूकी मामले में AAP ने तोड़ी चुप्पी, केजरीवाल के निजी सचिव पर होगी कड़ी कार्रवाई

आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी के मामले में आप नेता संजय सिंह का बयान सामने आया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर स्वाति के साथ दुर्व्यवहार हुआ था और बदसलूकी सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार द्वारा की गई। संजय सिंह ने प्रेस वार्ता में कहा कि स्वाति मालीवाल के साथ हुई घटना कल की है।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Published: Tue, 14 May 2024 05:15 PM (IST)Updated: Tue, 14 May 2024 05:15 PM (IST)
स्वाति मालीवाल संग बदसलूकी मामले में AAP ने तोड़ी चुप्पी

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी के मामले में आप नेता संजय सिंह का बयान सामने आया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर स्वाति मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार हुआ था और बदसलूकी सीएम केजरीवाल के पीएस विभव कुमार द्वारा की गई।

संजय सिंह ने प्रेस वार्ता में कहा कि स्वाति मालीवाल के साथ हुई घटना कल की है। स्वाति मालीवाल ने इस घटना की जानकारी दिल्ली पुलिस को दे दी है। यह एक निंदनीय घटना है। अरविंद केजरीवाल ने मामले का संज्ञान लिया है और सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

हम स्वाति के साथ

प्रेस वार्ता कर कहा, सोमवार सुबह स्वाति मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने सीएम हाउस गई थीं, ड्राइंग रूम में इंतजार कर रही थीं। उसी समय सीएम के पीएस विभव कुमार आए और उन्होंने उनके साथ बदतमीजी की। स्वाति ने 112 नंबर पर फोन कर पुलिस को सूचना दी। विभव के कृत्य की जितनी निंदा की जाए कम है। स्वाति ने महिलाओं और देश के लिए बहुत काम किए हैं, वह पार्टी की पुरानी व सीनियर लीडर हैं, हम सब उनके साथ हैं।

पुलिस आयुक्त ने घटना के बारे में क्या बताया?

विशेष आयुक्त कानून एवं व्यवस्था रवींद्र सिंह यादव का कहना है कि सोमवार सुबह करीब 9:10 बजे स्वाति मालीवाल अपनी निजी कार से मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचीं। वह मुख्यमंत्री से मिलना चाहती थीं, लेकिन उनके आवास पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें मिलने से मना कर दिया।

किस समय कॉल पर क्या बात हुई

इस पर थोड़ी देर तक बहस होने के बाद स्वाति ने 9:31 बजे पुलिस कंट्रोल रूम को फोन कर मुख्यमंत्री के निजी सचिव विभव कुमार पर मारपीट करने का आरोप लगा दिया। कमांड रूम से कॉल 9:34 पर उत्तरी जिला पुलिस के कंट्रोल रूम में ट्रांसफर कर दी गई। यहां 9.39 बजे पर कॉल की डीडी एंट्री हुई।

9.34 बजे पुलिस ने कॉल को जिले में फ्लैश करते हुए कहा है कि कॉल करने वाले का कहना है कि वह अभी मुख्यमंत्री के आवास पर हैं। निजी सचिव विभव कुमार ने बुरी तरह मारपीट की है। इस तरह की कॉल मिलते ही पीसीआर तुरंत आवास के बाहर पहुंच गई। पीसीआर कर्मियों ने स्वाति को कॉल कर बाहर आने को कहा, जिससे रोते हुए वह बाहर निकलीं। पुलिसकर्मियों के कहने पर स्वाति एक ऑटो में बैठकर शिकायत देने सिविल लाइंस थाने पहुंच गईं। उधर कॉल सुनकर थानाध्यक्ष सीएम आवास के बाहर पहुंच गए।

थाने पहुंचीं स्वाति मालीवाल ने ड्यूटी ऑफिसर से थानाध्यक्ष राजीव कुमार का नंबर लेकर उन्हें आपबीती बताई। जिस पर उन्होंने मालीवाल को थाने में रुकने को कहा। पांच मिनट में थानाध्यक्ष थाने पहुंच गए। इस बीच स्वाति के पास लगातार कॉल आने पर वह थानाध्यक्ष से यह कहकर बाहर चली गईं कि उनके पास कई मीडिया पर्सन के कॉल आ रहे हैं, उनसे बात करने के बाद वह कुछ देर में शिकायत देने आएंगी। लेकिन, उसके बाद थाने नहीं आईं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.