Move to Jagran APP

कुमार विश्वास ने संतोष कोली को किया याद, बोले- अपने ही थे घर लूटने वाले

'नैसर्गिक नेता, सत्य के लिए समर्पित योद्धा, दिवंगत छोटी बहन संतोष कोली को उसके जन्मदिन पर बहुत याद और दुलार! आज तू होती संतोष तो शायद तू भी यही कहती- सुनती हूं कि अपने ही थे घर लूटने वाले, अच्छा हुआ जो मैंने वो मंज़र नहीं देखा!'

By Amit MishraEdited By: Published: Fri, 02 Feb 2018 04:13 PM (IST)Updated: Fri, 02 Feb 2018 10:41 PM (IST)
कुमार विश्वास ने संतोष कोली को किया याद, बोले- अपने ही थे घर लूटने वाले
कुमार विश्वास ने संतोष कोली को किया याद, बोले- अपने ही थे घर लूटने वाले

नई दिल्ली [जेएनएन]। आम आदमी पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। पार्टी में अंदर ही अंदर बगावत की चिंगारी सुलग रही है। 'आप' के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ने एक बार फिर इशारों-इशारों में सीएम केजरीवाल पर निशाना साधा है। दिवंगत नेता संतोष कोली को श्रद्धांजलि देते हुए विश्वास ने ट्वीट कर कहा कहा कि 'नैसर्गिक नेता, सत्य के लिए समर्पित योद्धा, दिवंगत छोटी बहन संतोष कोली को उसके जन्मदिन पर बहुत याद और दुलार! आज तू होती संतोष तो शायद तू भी यही कहती- सुनती हूं कि अपने ही थे घर लूटने वाले, अच्छा हुआ जो मैंने वो मंज़र नहीं देखा!'

loksabha election banner

सीएम केजरीवाल जिम्मेदार 

गौरतलब है कि संतोष कोली आम आदमी पार्टी और आंदोलन के समय से ही अरविंद केजरीवाल से जुड़ी हुईं थीं। लेकिन एक सड़क हादसे के दौरान उनकी मौत हो गई थी। जिसके बाद वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने संतोष कोली के भाई धर्मेंद्र कोली को उम्मीदवार बनाया था। जिसमें वह चुनाव भी जीत गए थे। लेकिन वर्ष 2015 में पार्टी ने धर्मेंद्र का टिकट काट दिया था। संतोष कोली की मां कलावती अपनी बेटी की मौत के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को जिम्मेदार ठहरा चुकी हैं।

हार के बाद वार 

इससे पहले कुमार विश्वास ने राजस्थान उपचुनाव में मिली हार के बाद केजरीवाल पर व्यंग्य करते हुए ट्वीट किया था कि 'करोडों लोगों द्वारा देखे गए नई वैकल्पिक राजनीति की संभावनाओं के स्वप्न को, असुरक्षा-बोध ग्रसित आत्ममुग्ध बौनों ने अगले 20-30 साल के लिए तबाह कर ही दिया।'

कम हुई विश्वास की सक्रियता

कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी की ओर से राज्यसभा न भेजे जाने पर आलाकमान से खफा चल रहे हैं। कुमार विश्वास अक्सर अपनी नाराजगी राजनीतिक और साहित्यिक मंचों पर जाहिर करते रहते हैं। कुमार विश्वास का यह ट्वीट इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि आम आदमी पार्टी इसी साल होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव में उतरने जा रही है। कहने के लिए तो 'आप' ने कुमार विश्वास को राजस्थान का प्रभारी बनाया है, लेकिन राज्यसभा न भेजे जाने के बाद कुमार विश्वास की सक्रियता कम हो गई है।

इसलिए मैं चुप रहा 

विश्वास ने आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों की सदस्यता रद होने पर भी केजरीवाल पर निशाना साधा था।कुमार ने विधायकों की सदस्यता पर चुनाव आयोग के फैसले को दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा थि 'मैंने पहले कुछ खास सुझाव दिए थे, लेकिन मुझे कहा गया कि यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है कि वह लोगों को नियुक्त करते हैं, इसलिए मैं चुप रहा।  

राज्यसभा सीट को लेकर घमासान 

यहां यह भी बता दें कि कुमार विश्वास ने राज्यसभा टिकट बंटवारे को लेकर भी पार्टी संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर फिर कटाक्ष किया था। विश्वास ने केजरीवाल पर शायराना अंदाज में निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें राज्य सभा उम्मीदवार इसलिए नहीं बनाया गया, क्योंकि वह चापलूसी करना नहीं जानते। कुमार ने यह भी कहा था कि मुझे सर्जिकल स्ट्राइक, टिकट वितरण में गड़बड़ी, जेएनयू समेत अन्य मुद्दों पर सच बोलने के लिए मुझे दंडित किया गया है। मैं इस दंड को स्वीकार करता हूं। उन्होंने कहा कि डेढ़ साल पहले अरविंद ने बुलाकार कहा था कि सर जी आपको मारेंगे लेकिन शहीद नहीं होने देंगे।

यह भी पढ़ें: बजट पर सियासत शुरू: बाेले केजरीवाल, 'केंद्र ने नहीं मानी हमारी मांग'

यह भी पढ़ें: सीलिंग के खिलाफ 48 घंटे तक सील हुई दिल्‍ली, 7 लाख से अधिक दुकानों पर लटके ताले


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.