नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। देश की राजधानी दिल्ली की रहने वाली मेघा की ओर से शुक्रवार को बाल यौन शोषण जैसे गंभीर विषय पर रिलीज की गई शॉर्ट फिल्म लोगों को खूब पसंद आ रही है। बाल यौन शोषण पर बच्चों को जागरूक करने के लिए बनाई गई 'हमारे सुपर बड्डिस, हमारे रक्षक' नाम की शॉर्ट फिल्म को दिल्ली से लेकर लंदन तक पसंद किया जा रहा है और लोग इसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। लोग कह रहे है कि इस गंभीर विषय पर लोगों को खुलकर बात करनी चाहिए, जिससे समाज में बच्चों के साथ होने वाले अपराध पर रोक लग सकती है। यह फिल्म उसी तरह के अपराध को आईना दिखाने का काम कर रही है।

दिल्ली के राजेंद्र नगर की रहने वाली मेघा भाटिया ने बताया कि शुक्रवार को फिल्म को यूट्यूब पर रिलीज किया गया। फिल्म रिलीज होने के बाद से ही लोग इसे जमकर देख रहे हैं। पहले दिन करीब 500 लोगों ने इसे देखा। फिल्म में सुपर हीरो बच्चों को जागरूक कर रहे हैं और उन्हें बाल यौन शोषण से बचने की तरकीब बता रहे हैं, जिन्हें बच्चे सीख रहे हैं। साथ ही बच्चों के माता-पिता भी ध्यान दे रहे हैं।

मेघा ने कहा कि यूट्यूब पर लोग अपने विचार साझा कर रहे हैं। फिल्म को समाज में बदलाव लाने वाला बता रहे हैं। उन्होंने बताया कि भारत के अलावा सबसे अधिक फिल्म लंदन में देखी जा रही है। मेघा ने बताया कि बच्चों की 10 मिनट की शॉर्ट फिल्म के साथ दो शॉर्ट फिल्म जो दो-दो मिनट की वह भी रिलीज की गई, जिसमें शिक्षकों को यह बताया जा रहा है कि वे बाल यौन शोषण का शिकार हुए बच्चों को कैसे पहचान सकते हैं और उनकी किस तरह से मदद कर सकते हैं। इन दोनों फिल्मों को भी हजारों लोग यूट्यूब पर देख रहे हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस