Move to Jagran APP

दिल्ली-एनसीआर में छाया घना कोहरा, सड़कों पर धीमी पड़ी गाड़ियों की रफ्तार; 17 ट्रेनें चल रहीं देरी से

Fog In Delhi And NCR दिल्ली-एनसीआर में इस कदर कोहरा छाया हुआ है कि विजिबिलिटी कहीं-कहीं 50 मीटर से भी कम रहीं ऐसे में सड़कों पर अपने वाहनों से निकले लोगों को फॉग लाइट का सहारा लेना पड़ा है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 28 Jan 2021 07:39 AM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 07:39 AM (IST)
दिल्ली आ रहीं 17 ट्रेनें कोहरे के चलते देरी से चल रही हैं।

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। Fog In Delhi And NCR:  दिल्ली-एनसीआर में बृहस्पतिवार सुबह से ही घना कोहरा छाया हुआ है। विजिबिलिटी कम  होने के चलते घने कोहरे का असर सड़क से लेकर याातायात पर भी देखा जा रहा है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, यूपी, बिहार, झारखंड, पश्चिमी बंगाल समेत तमाम राज्यों से दिल्ली आ रहीं 17 ट्रेनें कोहरे के चलते देरी से चल रही हैं।

loksabha election banner

फॉग लाइट का लेना पड़ा सहारा

दिल्ली-एनसीआर में इस कदर कोहरा छाया हुआ है कि विजिबिलिटी कहीं-कहीं 50 मीटर से भी कम रहीं, ऐसे में सड़कों पर अपने वाहनों से निकले लोगों को फॉग लाइट का सहारा लेना पड़ा है। नोएडा, ग्रेटर  नोएडा, गाजियाबाद , गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और रेवाड़ी में घने कोहरे का असर ज्यादा देखा गया। वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में ठंड के साथ कोहरा दिल्ली-एनसीआर के लोगों को परेशान करता रहेगा। इससे पहले 26 जनवरी के दिन भी सुबह घना कोहरा छाया था, लेकिन 9 बजे के आसपास छंट गया।

बहुत खराब रही दिल्ली एनसीआर की हवा

वहीं, राजधानी दिल्ली की हवा बुधवार को भी बहुत खराब श्रेणी में दर्ज की गई। वहीं एनसीआर में शामिल सभी शहरों की भी इसी श्रेणी में रही। अगले तीन दिनों के दौरान हवा में आंशिक सुधार होने की संभावना है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड(सीपीसीबी) के अनुसार बुधवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स 318 के अंक पर रहा। सफर इंडिया के अनुसार आगामी दिनों में न्यूनतम तापमान में कमी होने की वजह से इसका असर वायु गुणवत्ता पर भी पड़ेगा। इसमें सुधार होने की संभावना नहीं है, लेकिन हवा की दिशा बदलने की वजह से प्रदूषण का स्तर बहुत खराब श्रेणी के निचले स्तर पर पहुंच सकता है। 24 घंटे में पीएम 10 का स्तर 286 और पीएम 2.5 का स्तर 147 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर दर्ज किया गया।

दिल्ली-एनसीआर का एयर इंडेक्स

  • दिल्ली-318
  • फरीदाबाद 300
  • गाजियाबाद 357
  • ग्रेटर नोएडा 300
  • गुरुग्राम 317
  • नोएडा 342

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.