Move to Jagran APP

Coronavirus Vaccination : मध्य जिले में 567 व नई दिल्ली जिले में 341 लोगों ने लगवाया टीका

राजधानी में टीकाकरण के तीसरे दिन मंगलवार मध्य जिले के सभी नौ केंद्रों व नई दिल्ली जिले के सभी सात केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। इस बीच मध्य जिले में 567 व नई दिल्ली जिले में 341 लोगों ने टीका लगवाया।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 08:10 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 10:57 AM (IST)
Coronavirus Vaccination : मध्य जिले में 567 व नई दिल्ली जिले में 341 लोगों ने लगवाया टीका
सर गंगाराम और बीएलके अस्पताल में 100-100 लोगों ने लगवाया टीका

नई दिल्ली [राहुल चौहान]। राजधानी में टीकाकरण के तीसरे दिन मंगलवार मध्य जिले के सभी नौ केंद्रों व नई दिल्ली जिले के सभी सात केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। इस बीच मध्य जिले में 567 व नई दिल्ली जिले में 341 लोगों ने टीका लगवाया। इसमें मुख्य रूप से डाक्टर और स्वास्थ्यकर्मी शामिल रहे। मध्य जिले के टीकाकरण केंद्रों की बात करें तो इनमें सबसे ज्यादा बीएलके और सर गंगाराम अस्पताल में 100-100 लोगों ने टीका लगवाया।

loksabha election banner

वहीं, सबसे कम 28 लोगों ने डा एनसी जोशी अस्पताल में टीका लगवाया। जिला प्रशासन के मुताबिक सभी टीकाकरण केंद्रों पर मंगलवार के दिन के हिसाब से टीकाकरण के लिए पंजीकृत लोगों को बुलाया गया था। लेकिन कुछ केंद्रों पर कम लोग टीका लगवाने पहुंचे।

वहीं, कुछ केंद्रों पर संख्या अच्छी रही। जबकि दो केंद्रों पर निर्धारित सभी 100 लोगों ने टीका लगवाया। हालांकि, सोमवार की अपेक्षा मंगलवार को लोकनायक, बीएल कपूर, तीरथराम, जीबी पंत, अरुणा आसफ अली, सेंट स्टीफन और गंगाराम सहित अधिकतर केंद्रों पर टीकाकरण में वृद्धि हुई। 

इन अस्पतालों में हुआ इतना टीकाकरण

- लोकनायक: 35

- बुराड़ी अस्पताल : 40

- बीएल कपूर अस्पताल : 100

- एनसी जोशी अस्पताल: 28

- जीबी पंत अस्पताल: 65

- तीरथराम अस्पताल: 70

- अरुणा आसिफ अली अस्पताल: 79

- गंगाराम अस्पताल: 100

- सेंट स्टीफन: 50

आरएमएल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने छोड़ा टीके का विरोध

आरएमएल अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने बैठक की। इसमें आरडीए ने कोवैक्सीन टीका नहीं लेने का अपना फैसला वापस ले लिया है। आरएमएल में 69 कर्मचारियों ने टीका लगवाया। आरडीए के महासचिव डा. अतुल ने कहा कि वैसे भी टीकाकरण स्वैच्छिक है। इसलिए यह खुद की इच्छा पर निर्भर है कि कोई टीका लेता है या नहीं। वहीं, सोमवार को दिल्ली में 81 केंद्रों पर 3,598 स्वास्थ्य कर्मियों ने टीके लगवाए, जो पहले दिन के मुकाबले 721 कम हैं और निर्धारित लक्ष्य का 44.22 फीसद है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.