नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी दिल्ली के 2 अलग-अलग इलाकों में लगी आग में 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग झुलस गए। आग की पहली घटना कीर्ति नगर इलाके की है। यहां पर कबाड़ के गोदाम में लगी आग के चलते 2 लोगों की मौत हो गई।  वहीं, दूसरी आग बाहरी दिल्ली के रोहिणी सेक्टर-6 स्थित अमेजन के स्टोर में लगी। इस आग के हादसे में एक महिला और एक दमकर्मी झुलस गए। घायलों को नजदीक के अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

इससे पहले बृहस्पतिवार को सफदरजंग अस्पताल में चौथी मंजिल पर स्थित नर्स रूम में आग लग गई। घटना की सूचना करीब 1:24 बजे दमकल विभाग और पुलिस को दी गई थी। सूचना मिलने पर दमकल की सात गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद दोपहर 1:40 बजे आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि जिस जगह आग लगी थी वहां पर नर्स आराम करती हैं। इस चौथी मंजिल पर ईएनटी विभाग है। आग की चपेट में आने से काफी सामान जल गया है। शुरुआती छानबीन के आधार पर पता चला है कि आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी होगी।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि दमकल के वाहनों को मौके पर भेजा गया था। दोपहर 1.40 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चल सका है। वहीं, सुरक्षाकर्मियों के सुपरवाइजर सतपाल सिंह ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही सुरक्षाकर्मी अस्पताल में रखे अग्निशमन यंत्र की मदद से आग पर काबू पाने में जुट गए। इसी बीच दमकल विभाग के कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए और सभी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप