नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। Delhi Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में ठंड से थोड़ी राहत है, लेकिन आने वाले दिनों में इसके बढ़ने की संभावना है। राजधानी दिल्ली के न्यूनतम तापमान में मंगलवार के मुकाबले बुधवार को 3.7 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई। हालांकि पूरे दिन आकाश में बादल छाए रहने के कारण अधिकतम तापमान में थोड़ी गिरावट हुई। बुधवार को कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई थी। इस दौरान  हवाएं भी चलीं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, बृहस्पतिवार को बादल छाए रहने की संभावना है। इस वजह से कई इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है। इससे ठंड में वृद्धि हो सकती है। खास तौर पर 27 नवंबर से न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती है और 29 नवंबर को न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस पर आ सकता है। हालांकि इस दौरान दिन में आकाश साफ रहेगा। उल्लेखनीय है कि इस साल नवंबर में ठंड अधिक पड़ रही है।

बृहस्पतिवार को बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार बृहस्पतिवार को दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। इससे ठंड भी बढ़ेगी। इसके अलावा उत्तर-पश्चिमी भारत के कई इलाकों में शीत लहर की स्थिति बनी हुई है। 27 से 29 नवंबर के बीच दिल्ली में भी शीत लहर चल सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 10.4 डिग्री व अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। एक दिन पहले न्यूनतम तापमान 6.7 डिग्री व अधिकतम तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। इस तरह अधिकतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की गिरावट हुई। लोधी रोड में अधिकतम तापमान 22.1 व न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बता दें कि दिल्ली में वायु प्रदूषण भी आने  वालों समय में परेशानी पैदा कर सकता है। वहीं, हरियाणा और पंजाब में पराली की घटनाओं में काफी कमी आई है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021