नई दिल्ली [नेमिष हेमंत]। निकिता हत्याकांड से एक बार फिर से लव जिहाद का मामला चर्चा में है। इसके साथ ही देश के कई स्थानों से इस तरह के लव जिहाद के मामले सामने आते रहते हैं, ऐसे में इसके प्रति युवाओं को सचेत करने के लिए विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) अब तक का सबसे बड़ा अभियान चलाएगा। फिलहाल यह अभियान राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में होगा। विहिप की युवा इकाई बजरंगदल व दुर्गावाहिनी द्वारा दिल्ली में लव जिहाद से बहन- बेटियों को बचाने के दावे के साथ यह जागरूकता अभियान बृहस्पतिवार से शुरू होगा। यह तीन दिवसीय अभियान 31 अक्तूबर तक चलेगा।

विहिप दिल्ली के प्रवक्ता महेंद्र रावत ने बताया कि तीनों दिन प्रातः 8 से 9 बजे और साय काल 6से 8:30 बजे तक दिल्ली के प्रत्येक जिलों में प्रमुख स्थान-मॉल, मेट्रो स्टेशन, बाजार व बस स्टॉप पर placard (तख्ती) ले कर समाज को जागरूक करने काफी संख्या में युवक व युवतियां एकत्रित होंगे। इसके साथ ही ये निकिता के स्वजनों को इंसाफ दिलाने की आवाज भी बुलंद करेंगे।

बता दें कि बल्लभगढ़ में छात्रा निकिता तोमर की हत्या सोमवार शाम को तौशीफ नामक युवक ने सरेआम गोली मार कर कर दी है। इसका राजनीतिक कनेक्शन भी सामने आ रहा है, यह नूंह से कांग्रेस पार्टी के विधायक आफताब अहमद का रिश्तेदार बताया जा रहा है। दरअसल, आरोपित तौशीफ के दादा भी विधायक रह चुके हैं।  इस घटना की चर्चा दिल्ली में खूब हो रहीं है, इसपर जहां लोग चिंतित नजर आ रहे हैं। वहीं लव जिहाद पर विमर्श ने जोर पकड़ा है। हिंदू संगठन दावा करते हैं कि एक सोची समझी साजिश के तहत नाम बदलकर दूसरे समुदाय के युवा उनके धर्म की लड़कियों को प्रेम जाल में फंसाते हैं फिर शादी कर अपना सच उजागर कर युवती का धर्म परिवर्तन कराते हैं। कई मामलों में जोर जबरदस्ती, अत्याचार और हत्या तक मामले पहुंच जाते हैं।

यह भी देखें: SIT जांच के आदेश, दोषियों के खिलाफ Haryana Govt हुई सख्त

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस