मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 SL vs AFG: वर्ल्ड कप 2019 के सातवें मुकाबले में जब आज अफगानिस्तान और श्रीलंका आमने सामने होंगी तो उन दोनों का इरादा टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज करने का होगा।  यह मैच कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स मैदान पर दोपहर 3 बजे खेला जाना है।

दोनों ही टीमों की वर्ल्ड कप की शुरुआत हार से हुई है। टूर्नामेंट धीरे-धीरे मुश्किल होता जाएगा, ऐसे में आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए दोनों टीमों के लिए यह जीत बेहद जरूरी है। वहीं इस मैच में हार दोनों में से किसी एक टीम के लिए भारी पड़ सकती है। 

अपने पहले मैच में अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ठीक-ठाक बल्लेबाजी करते हुए 207 का स्कोर खड़ा किया। हालांकि, कंगारू टीम के लिए यह लक्ष्य काफी नहीं था। ऑस्ट्रेलिया ने 35 ओवर में ही इसे आसानी से हासिल कर लिया। एक साल के बैन के बाद वापसी कर रहे डेविड वॉर्नर ने 89 रनों की नाबाद पारी खेली।

ICC World Cup 2019: जानें- क्यों टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी कर रही है टीमें?

वहीं, श्रीलंका को भी अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी। श्रीलंका पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 विकेट गंवाकर सिर्फ 136 रन ही बना सकी। जवाब में कीवी टीम ने बिना नुकसान के 16 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। यह मुकाबला सिर्फ 45 ओवर में ही पूरा हो गया। 

कैसा रहेगा कार्डिफ का मौसम

अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका के इस मुकाबले में बारिश के आसार काफी ज्यादा हैं। मौसम विभाग की मानें तो यहां बारिश की संभावना 49 प्रतिशत है। वेल्स की इस राजधानी का तापमान 14-17 डिग्री तक रहेगा। पूरे मैच में बारिश का खतरा मंडरा रहा है। 

World Cup 2019 Pak vs Eng: पाक की धमाकेदार जीत, इन भारतीय क्रिकेटर्स ने भी की सराहना

कैसी होगी पिच

कार्डिफ में सोमवार को सारी रात बारिश हुई है, जिसकी वजह से मैच की शुरूआत में पिच गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती है। हालांकि, जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा वैसे ही पिच बल्लेबाजी के लिए भी अच्छी हो जाएगी।  

इसके अलावा आप लाइव अपडेट और मैच से जुड़ी रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं। 

जल्द शुरू होने जा रहा है क्रिकेट क्विज कॉन्टेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते है स्मार्टफोन। आज से ही प्रैक्टिस शुरू करें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।


Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ruhee Parvez

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप