मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड कप में आज भारत का तीसरा मैच है और इसमें न्यूजीलैंड और भारत के बीच मुकाबला होना है। भारत दो मैचों में जीत दर्ज करने के बाद भारत टूर्नामेंट की नंबर वन टीम न्यूजीलैंड को भी हराने की कोशिश करेगा। भारत ने भले ही टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा हो, लेकिन इससे पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को हरा दिया था। ऐसे में बल्लेबाज और गेंदबाज खास रणनीति के साथ मैदान में उतरेंगे। नॉटिंघम में होने वाले मैच की पिच को लेकर भी खास तैयारी की गई है। ऐसे में जानते हैं कि नॉटिंघम का पिच कैसा है और किसे इसका फायदा मिल सकता है...

गुरुवार को होने वाले इस मैच में बारिश होने की भी संभावना है, जिससे पिच की नमी पर असर पड़ सकता है। वहीं पिछले 2-3 से यहां लगातार बारिश हो रही है और यह पिच बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ा कर सकती है। पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। रन चेज के दौरान पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। बारिश और नमी का फायदा उठाने के लिए दोनों टीमों के पास अच्छे गेंदबाज हैं, इस वजह से दोनों टीम पहले गेंदबाज़ी करना पसंद करेंगी।

वहीं अगर नॉटिंघम की बात करें तो इस वर्ल्ड कप में यहां तीन मैच खेले गए हैं और उसमें एक बार पहले गेंदबाजी करने वाली टीम और दो बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों को जीत हासिल हुई है। हालांकि पहले बल्लेबाजी करते हुए दोनों टीमों ने बड़ा स्कोर खड़ा किया था और अब पिच में हुए बदलाव की वजह से तेज गेंदबाजों को बल्लेबाजों की साझेदारी तोड़ने में कम मुश्किल होगी।

बता दें कि टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड ने 3 मैच खेले हैं और तीनों मैच में जीत भी हासिल भी की है। वहीं न्यूजीलैंड 6 अंकों के साथ पॉइंट टेबल पर सबसे ऊपर है। वहीं भारत ने अभी तक दो मैच खेले हैं और दोनों मैचों में नतीजा भारत के पक्ष में ही रहा है। हालांकि अभ्यास मैच में भारत को हार का सामना करवाने वाली न्यूजीलैंड से भारत को कड़ी चुनौती मिलेगी और इसका सामना करना होगा।  

India vs New Zealand World Cup 2019: रिकॉर्ड में धाकड़ हैं कीवी लेकिन पलटवार में टीम इंडिया है चैंपियन

इसके अलावा आप वर्ल्ड कप से जुड़े लाइव अपडेट और रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।  

शुरू हो गया है क्रिकेट क्विज कॉन्टेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।


Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Mohit Pareek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप