मैनटेस्टर, जेएनएन। ICC World Cup 2019: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में लगातार संघर्ष कर रही श्रीलंकाई टीम ने टूर्नामेंट के 27वें मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की। टीम के स्टार खिलाड़ी लसिथ मलिंगा 4 विकेट के साथ इस जीत के हीरो रहे। टीम मैनेजमेंट ने इस जीत में खिलाड़ियों के साथ-साथ टीम की नई जर्सी को भी लकी माना है। 

वर्ल्ड कप में अब तक 6 मैचों में से 2 ही मैच जीत सकी श्रीलंका टीम के लिए उसकी जर्सी लकी चार्म बन गई है। दरअसल, आईसीसी के नए नियमों के अनुसार श्रीलंका इंग्लैंड के खिलाफ अलग रंग की जर्सी में उतरी थी। ये जर्सी येलो रंग की थी जिसे पहनकर टीम के खिलाड़ी 21 जून को इंग्लैंड के खिलाफ खेले थे। लीड्स में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने इंग्लैंड को 20 रन से हराकर सेमीफाइनल की रेस को रोमांचक बनाने का काम किया था।

South Africa vs Sri Lanka CWC 2019: श्रीलंका का खेल बिगाड़ने उतरेगी दक्षिण अफ्रीका 

जर्सी बदलने के लिए की गुजारिश
श्रीलंका टीम की पहली पसंद वैसे तो गहरे नीले रंग की जर्सी हैं लेकिन बाकी बचे लीग मैचों में ये एशियाई टीम लकी येलो जर्सी पहनेगी। आईसीसी के प्रवक्ता ने कहा कि हमने श्रीलंका टीम को येलो रंग की जर्सी पहनकर खेलने की इजाजत दे दी है। 

क्या हैं आईसीसी के नियम
आईसीसी के नए नियम के तहत हर टीम को दो रंग की जर्सी दी जाएगी। ऐसा इसलिए क्योंकि इंग्लैंड, भारत, श्रीलंका और अफगानिस्तान नीले रंग की जर्सी पहनते हैं और मैदान पर अलग दिखने के लिए एक टीम को अपनी दूसरे रंग की जर्सी में उतरना होगा। अफगानिस्तान भी भारत के खिलाफ मैच में नीले और लाल रंग की जर्सी में उतरी थी। वहीं, भारतीय टीम भी इंग्लैंड के खिलाफ नारंगी रंग की जर्सी पहन सकती है।

1996 में वर्ल्ड चैंपियन बनने वाली श्रीलंकाई टीम को अब शुक्रवार को साउथ अफ्रीका, एक जुलाई को वेस्टइंडीज और 6 जुलाई को भारत से भिड़ना है। 

Posted By: Ruhee Parvez

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप