Move to Jagran APP

ENG Vs BNG Match Weather Forecast: मैच में खलल डाल सकती है बारिश, इस टीम को मिलेगा फायदा

ICC World Cup 2019 England Vs Bangladesh Weather Forecast कार्डिक में होने वाले इस मैच में बारिश खलल डाल सकती है। जानें- कैसा रहेगा मौसम..

By Mohit PareekEdited By: Published: Sat, 08 Jun 2019 10:24 AM (IST)Updated: Sat, 08 Jun 2019 10:24 AM (IST)
ENG Vs BNG Match Weather Forecast: मैच में खलल डाल सकती है बारिश, इस टीम को मिलेगा फायदा
ENG Vs BNG Match Weather Forecast: मैच में खलल डाल सकती है बारिश, इस टीम को मिलेगा फायदा

नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 में आज मुकाबला इंग्लैंड और बांग्लादेश (England Vs Bangladesh) के बीच होना है। पिछले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करने के बाद इंग्लैंड की टीम पूरी ताकत से खेल रही बांग्लादेश टीम के खिलाफ गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। यह इंग्लैंड का तीसरा मैच होगा और इससे पहले टीम एक मैच जीत चुकी है। वहीं बांग्लादेश की बात करें तो बांग्लादेश का भी यह तीसरा मैच है और उससे पहले टीम एक मैच में हार का सामना कर सकती है। वर्ल्ड कप में कई ऐसे मैच हुए हैं, जिन्हें बारिश की वजह से प्रभावित होना पड़ा है। ऐसे में जानते हैं कार्डिफ में होने वाले इस मैच के लिए मौसम कैसा रहेगा...

loksabha election banner

मौसम का हाल जानने से पहले आपको बता देते हैं कि वर्ल्ड कप में इंग्लैंड और बांग्लादेश के 3 बार आमने सामने आए हैं। इनमें से इंग्लैंड सिर्फ एक ही जीत पाया है, जो कि 2007 में खेला गया था। वहीं बांग्लादेश ने 2011 और 2015 में इंग्लैंड को हराया था। वहीं ओवरऑल वनडे की बात करें तो इंग्लैंड और बांग्लदेश के बीच अब तक 20 वनडे हुए हैं और इनमें इंग्लैंड को 16 और बांग्लादेश को 4 में जीत हासिल हुई है।

बांग्लादेश को उलटफेर से रोकने के लिए ऐसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है इंग्लैंड

कैसा रहेगा मौसम

मौसम भविष्यवाणियों के अनुसार बारिश आज के मैच में भी खलल डाल सकती है। माना जा रहा है कि सुबह 9 बजे से 7 बजे के बीच में बारिश आने के आसार है और इस वक्त के बीच में ही मैच खेल जाना है। वहीं यह भी माना जा रहा है कि बारिश होने की वजह से खेल थोड़ी देरी से भी शुरू हो सकता है। कार्डिफ में बादल छाए रहने के अनुमान है और ऐसे में दोनों टीम पहले गेंदबाजी करके कंडिशंस का फायदा उठाने की कोशिश करेंगी।

क्या होगा चुनौतियां

सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक भारी बारिश होने की संभावना है। संभव है सूरज नहीं निकले। दिन का तापमान लगभग 13 डिग्री रहने की संभावना है। इस मैदान पर अब तक 22 वनडे खेले गए हैं। इनमें से सिर्फ 7 मैच में ही पहले खेलने वाली टीम जीती है। ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगी वह गेंदबाजी चुनना पसंद करेगी। डकवर्थ लुईस नियम लागू होने पर भी बाद में खेलने वाली टीम फायदे में रहेगी।

ICC World Cup 2019 ENG vs BAN Live Streaming Online: जानें बांग्लादेश में कितने बजे शुरू होगा मैच, ऐसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग

टीम

इंग्लैंड: ऑएन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरेस्टो, जॉस बटलर(विकेटकीपर), टॉम करन, लिएम डॉसन, लिएम प्लंकेट, आदिल रशीद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

बांग्लादेश: मशरफे मोर्तज़ा (कप्तान), अबु जायेद, लिटन दास (विकेटकीपर), महमदुल्लाह, मेंहदी हसन, मोहम्मद मिथुन (विकेटकीपर), मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्दिक हुसैन, मुश्फीकुर रहीम(विकेटकीपर), मुस्तफीज़ुर रहमान, रुबैल हुसैन, शब्बीर रहमान, शाकिब अल हसन, सौम्या सरकार, तमीम इकबाल। 

शुरू हो गया है क्रिकेट क्विज कॉन्टेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।
Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.