Move to Jagran APP

विश्व कप सेमीफाइनल का बदला लेने उतरेगा दक्षिण अफ्रीका

जब ये ऐलान किया गया कि दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच दक्षिण अफ्रीका की सर्दियों में वनडे सीरीज खेली जाएगी तो इसका मकसद साफ था। मार्केटिंग के नजरिए से इस मैच के जरिए विश्व कप 2015 के सेमीफाइनल मुकाबले का नजारा दोबारा सामने रखना ही लक्ष्य था। न्यूजीलैंड के

By ShivamEdited By: Published: Tue, 18 Aug 2015 11:48 AM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2015 12:02 PM (IST)

सेंचुरियन। जब ये ऐलान किया गया कि दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच दक्षिण अफ्रीका की सर्दियों में वनडे सीरीज खेली जाएगी तो इसका मकसद साफ था। मार्केटिंग के नजरिए से इस मैच के जरिए विश्व कप 2015 के सेमीफाइनल मुकाबले का नजारा दोबारा सामने रखना ही लक्ष्य था। न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में हुए उस रोमांचक मुकाबले में मेजबान टीम ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर जीत दर्ज की थी और फाइनल में जगह बनाई थी। अब बुधवार से शुरू होने वाली वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका उस मैच का बदला लेने के इरादे से उतरेगी क्योंकि इस बार मुकाबला उनकी जमीन पर है।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड की टीम चोटों से जूझ रही है, नतीजतन प्लेयर पॉलिसी के मुताबिक नियमित कप्तान ब्रैंडन मैकुलम और तेज गेंदबाज टिम साउथी को आराम दिया जा चुका है। चोटों और अपने कई स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के बावजूद न्यूजीलैंड की टीम ने टी20 सीरीज में जबरदस्त जज्बा दिखाया था और रविवार को हुए दूसरे टी20 में जीत दर्ज करके टी20 सीरीज को 1-1 की बराबरी पर खत्म किया था। टी20 सीरीज को देखते हुए अब वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को केन विलियम्सन और मार्टिन गुप्टिल जैसे अपने स्टार बल्लेबाजों से और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

उधर तेज गेंदबाजों डेल स्टेन और वर्नोन फिलेंडर के साथ-साथ स्पिनर इमरान ताहिर की वापसी के साथ मेजबान दक्षिण अफ्रीकी टीम और मजबूत हो जाएगी। हालांकि टीम को मोर्ने मॉर्कल और जेपी डुमिनी के बिना ही मैदान पर उतरना पड़ेगा। आइसीसी वनडे रैंकिंग की बात करें तो न्यूजीलैंड इस सूची में दक्षिण अफ्रीका से एक अंक आगे अभी तीसरे स्थान पर है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.