मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडिया ए ने साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ पहले अनाधिकारिक टेस्ट में 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की है। 20 साल के शुभमन गिल की कप्तानी में खेलते हुए इंडिया ए ने साउथ अफ्रीका ए को पहली पारी में 164 और दूसरी पारी में महज 186 रन पर ऑल आउट करने के बाद 48 रन से मामूली से लक्ष्य को 10 ओवर में ही हासिल कर लिया। भारत ए ने पहली पारी में कप्तान शुभमन के 90 रन की पारी के दम पर 303 रन का बनाए थे।

इंडिया ए टीम ने त्रिवेंद्रम में खेले गए पहले चार दिवसीय टेस्ट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 7 विकेट से जीत हासिल की। मैच के तीसरे दिन साउथ अफ्रीका की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए थे। मैच के आखिरी दिन मेहमान टीम कल के स्कोर में सिर्फ 7 रन ही और जोड़ पाई।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा या फिर विराट के दोस्त केएल राहुल, जानिए किसे मिलेगा मौका

इंडिया ए के सामने 48 रन की लक्ष्य था जिसे टीम ने 9.4 ओवर में तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। दूसरी पारी में शुभमन महज 5 रन ही बना पाए। रिकी भुई ने नाबाद 20 जबकि शिवम दूबे ने 12 रन की नाबाद पारी खेल टीम को जीत तक पहुंचाया।

शाहबाज नदीम की शानदार गेंदबाजी

स्पिनर नदीम ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 5 विकेट हासिल किए। पहली पारी में 3 विकेट हासिल करने वाले इस स्पिनर ने दूसरी पारी में भी तीन विकेट चटकाए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरी पारी में नदीम ने 16 ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। पहली पारी में 12.5 ओवर में नदीम ने 37 रन देकर दो सफलता हासिल की थी।

शुभमन और जलज सक्सेना का अर्धशतक

पहली पारी में इंडिया ए की तरफ से शुभमन गिल ने 153 गेंद पर 90 रन की पारी खेली थी। वहीं लंबे समय बाद टीम में वापसी करने वाले जलज सक्सेना ने 96 गेंद पर नाबाद 61 रन की पारी खेली थी। इन दोनों की पारियों के दम पर इंडिया ए ने पहली पारी में 303 रन बनाते हुए 139 रन की बढ़त बनाई थी।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप