Move to Jagran APP

Ricky Ponting: कमेंट्री के दौरान ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में हुए भर्ती

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को अचानक तबीयत खराब होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन कमेंट्री कर रहे थे तभी उनकी तबीयत बिगड़ गई।

By AgencyEdited By: Piyush KumarPublished: Fri, 02 Dec 2022 03:44 PM (IST)Updated: Fri, 02 Dec 2022 03:47 PM (IST)
Ricky Ponting: कमेंट्री के दौरान ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में हुए भर्ती
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिंकी पोंटिंग की फाइल फोटो।

पर्थ, एजेंसी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिंकी पोंटिंग (Ricky Ponting) को अचानक तबीयत बिगड़ने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया। समाचार एजेंसी रॅायटर्स के मुताबिक, कमेंट्री की दौरान अचानक पोंटिंग की दिल की धड़कन अनियमित हो गई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

loksabha election banner

पर्थ में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे शुक्रवार को पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन वो कमेंट्री कर रहे थे। इसी दौरान उनकी अचानक तबीयत खराब हो गई। गौरतलब है कि इस समय वेस्टइंडीज टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर हैं। दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज खेली जा रही है। जानकारी के अनुसार, टेस्ट मैच के तीसरे दिन लंच टाइम के बाद रिकी पोंटिंग तीसरे सेशन में कमेंट्री के लिए नहीं आ सके थे

शेन वार्न की थाईलैंड में हुई थी हार्ट अटैक की वजह से मौत 

तबीयत बिगड़ने की खबर सामने आने के बाद चैनल सेवेन के प्रवक्ता ने फॉक्स स्पोर्ट्स के हवाले से जानकारी दी है कि रिकी पोंटिंग अस्वस्थ हैं और आज के बाकी कवरेज के लिए कमेंट्री नहीं करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पोंटिंग की हालत स्थिर बताई गई है। उन्होंने खुद ही अपने साथियों को अस्वस्थ महसूस करने के बारे में जानकारी दी थी। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वार्न की थाईलैंड में हार्ट अटैक की वजह से मौत हो गई थी।

पोंटिंग ने अंतरराष्ट्रीय करियर-

रिकी पोंटिंग ने 168 टेस्ट मैच खेले हैं। इसके अलावा, उन्होंने 375 वनडे और 17 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले भी खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 13,378 रन बनाए हैं। वहीं, वनडे में पोटिंग ने वनडे में 13,704 रन और टी20 में 401 रन बनाए। बता दें कि टेस्ट में उन्होंने 41 शतक और 62 अर्धशतक जड़े हैं।

वनडे में उनके नाम 30 शतकीय पारी और 82 अर्धशतकीय पारी दर्ज है। उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने दो विश्वकप (वनडे) जीते। रिकी पोटिंग को साल 2002 में वनडे टीम का कप्तान बनाया गया था। साल 2003 के वर्ल्डकप फाइनल में उन्होंने 140 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया को मात दी थी। पोंटिंग ने अपने करियर में कुल 71 शतक जड़े हैं। 

यह भी पढ़ेंDwayne Bravo ने लिया आइपीएल से सन्यास, CSK में मिली यह नई भूमिका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.