ढाका। आज एशिया कप 2016 में भारत और श्रीलंका के बीच मैच खेला गया। टूर्नामेंट के इस सातवें मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए। जवाब में उतरी भारतीय टीम ने 19.2 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। भारत की तरफ से विराट कोहली ने नाबाद 56 रनों की शानदार पारी खेली। इसके साथ ही भारत ने एशिया कप में जीत की हैट्रिक लगाई और टूर्नामेंट के फाइनल में भी जगह पक्की कर ली है। ये पिछले 9 टी20 मैचों में धौनी सेना की आठवीं जीत है और टी20 क्रिकेट में लगातार पांचवीं जीत।

- श्रीलंका ने बनाया सम्माजनक स्कोरः

श्रीलंका को पहला झटका दिनेश चंडीमल (4) के रूप में लगा जिनको नेहरा ने धौनी के हाथों कैच कराया जबकि कुछ ही देर बाद जसप्रीत बुमराह ने शेहान जयसूर्या (3) को धौनी के हाथों कैच कराया और श्रीलंका को दूसरा झटका दिया। तीसरा विकेट हार्दिक पांड्या ने मैच की अपनी पहली ही गेंद पर लिया। उनका शिकार बने तिलकरत्ने दिलशान (18) जिनको अश्विन ने कैच आउट किया। चौथा विकेट भी पांड्या ने लिया। इस बार उन्होंने एंजेलो मैथ्यूज (18) को बोल्ड करके भारत को सफलता दिलाई। इसके बाद श्रीवर्धने (22) के रूप में अश्विन ने पांचवां झटका दिया जबकि उसी ओवर के अंत में दासुन शनाका (1) भी रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। श्रीलंका को सातवां झटका बुमराह ने दिया। कापुगेदरा (30) एक अच्छी पारी के बाद लंबा शॉट खेलने के चक्कर में बाउंड्री के करीब पांड्या को कैच थमा बैठे। श्रीलंका को आठवां झटका अश्विन ने दिया। वाइड गेंद पर धौनी ने परेरा (17) को स्टंप किया। वहीं, श्रीलंका को नौवां झटका पारी की अंतिम गेंद पर कुलासेकरा (12) के रूप में लगा जो दूसरा रन लेने के प्रयास में रन आउट हो गए। इसके साथ ही श्रीलंका ने भारत को 139 रनों का लक्ष्य दिया। भारत की तरफ से अश्विन, बुमराह और पांड्या ने 2-2 विकेट हासिल किए जबकि एक विकेट आशीष नेहरा को हासिल हुआ।

- टीम इंडिया का करारा जवाब, विराट-युवी का धमालः

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को शुरुआती दोनों झटके नुवान कुलसेकरा ने दिए। पहले उन्होंने शिखर धवन (1) को पवेलियन का रास्ता दिखाया और उसके बाद रोहित शर्मा (15) को कपूगेदरा के हाथों स्लिप पर कैच कराते हुए दूसरा झटका दिया। भारत को तीसरा झटका सुरेश रैना (25) के रूप में लगा जिनको शनाका ने कुलासेकरा के हाथों कैच कराया। इसके बाद युवराज सिंह और विराट कोहली ने चौथे विकेट के लिए शानदार साझेदारी को अंजाम दिया। इस दौरान युवराज सिंह ने कैच आउट होने से पहले 18 गेंदों पर 35 रनों की धुआंधार पारी खेली। इसके कुछ ही देर के अंदर हार्दिक पांड्या (2) आते ही हेराथ की गेंद पर बोल्ड होकर सस्ते में पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद विराट ने धौनी के साथ मिलकर बाकी बचे काम को चार गेंदें शेष रहते पूरा किया। विराट ने 47 गेंदों पर नाबाद 56 रनों की लाजवाब पारी खेली।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Shivam

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस