Move to Jagran APP

जलज सक्सेना की धमाकेदार वापसी, शुभमन ने खेली 90 रन की पारी, इंडिया ए ने बनाए 303 रन

साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ खेले जा रहे पहले चार दिवसीय टेस्ट की पहली पारी में इंडिया ए ने शुभमन और जलज के अर्धशतक के दम पर 303 रन बनाए हैं। गिल ने 90 जबकि जलज ने नाबाद 61 रन बनाए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 04:38 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 04:38 PM (IST)
जलज सक्सेना की धमाकेदार वापसी, शुभमन ने खेली 90 रन की पारी, इंडिया ए ने बनाए 303 रन
जलज सक्सेना की धमाकेदार वापसी, शुभमन ने खेली 90 रन की पारी, इंडिया ए ने बनाए 303 रन

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडिया ए और साउथ अफ्रीका ए (India A vs South Africa A) के बीच खेले जा रहे चार दिवसीय टेस्ट की पहली पारी में मेजबान टीम ने 303 रन बनाए हैं। कप्तान शुभमन गिल (Shubman Gill) और जलज सक्सेना (Jalaj Saxena ) की अर्धशतकीय पारी के दम पर इंडिया ए ने पहली पारी के आधार पर 139 रन की बढ़त हासिल की। भारत की शानदार गेंदबाजी के आगे साउथ अफ्रीका ए की पहली पारी महज 164 रन पर ही ढेर हो गई थी।

loksabha election banner

इंडिया ए की कप्तानी कर रहे शुभमन ने दूसरे दिन 90 रन जबकि जलज ने नाबाद 61 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान शुभमन ने कुल 153 गेंद का सामना किया, 13 चौके और एक छक्का लगाया। शुभमन ने मैच के पहले दिन ही अपनी हाफ सेंचुरी पूरी कर ली थी। पहले दिन 66 रन के स्कोर पर नाबाद लौटे शुभमन दूसरे दिन अपने स्कोर में 24 रन और जोड़ पाए। शुभमन का विकेट डेन पीट ने हासिल किया।

जलज की इंडिया ए में शानदार वापसी

लंबे समय बाद इंडिया ए टीम में जगह बनाने वाले ऑलराउंडर जलज सक्सेना ने टीम से लिए शानदार अर्धशतक जमाया। जलज ने 96 गेंद पर 61 रन की नाबाद पारी खेली और टीम के स्कोर को 303 रन तक पहुंचाया।

पहली पारी में साउथ अफ्रीका ए 164 रन पर ढेर

साउथ अफ्रीका ए पहली पारी में महज 164 रन पर ही सिमट गई थी। टीम की तरफ से मार्को जॉन्सन ने सबसे ज्यादा नाबाद 45 रन की पारी खेली। इसके अलावा डेन पीट ने 45 गेंद पर 33 रन की पारी खेली।

ये भी पढ़ें: BCCI ने इस रेडियो चैनल को बनाया पार्टनर, सुन सकेंगे क्रिकेट मैचों की लाइव कॉमेंट्री

भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर और कृष्णप्पा गौतम ने 3-3 विकेट हासिल किए। वहीं शाहबाज नदीम ने दो बल्लेबाजों को आउट किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.