Move to Jagran APP

डी कॉक के शतक के दम पर दिल्ली ने बैंगलोर को दी करारी मात

कल के दूसरे आइपीएल मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स और मेजबान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें आमने-सामने हैं। मैच में दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम ने विराट कोहली (79) और एबी डीविलियर्स (55) के दम पर 20

By ShivamEdited By: Published: Sun, 17 Apr 2016 07:33 PM (IST)Updated: Mon, 18 Apr 2016 07:39 AM (IST)

बेंगलुरू। आज के दूसरे आइपीएल मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स और मेजबान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें आमने-सामने हैं। मैच में दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम ने विराट कोहली (79) और एबी डीविलियर्स (55) के दम पर 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 191 रनों का पहाड़ खड़ा किया। जवाब में दिल्ली की टीम ने क्विंटन डी कॉक (51 गेंदों पर 108 रन) के दम पर 19.1 ओवर में ही 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली।

loksabha election banner

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम के धाकड़ बल्लेबाज क्रिेस गेल को जहीर खान ने अपने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ही पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। गेल को जहीर ने बिना खाता खोले ही डुमिनी के हाथों कैच आउट करवा दिया। हालांकि इसके बाद एबी डीविलियर्स और कप्तान विराट कोहली ने शानदार साझेदारी को अंजाम देते हुए पारी को संभाल लिया। इसी बीच एबी डीविलियर्स ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 25 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। इसके बाद एबी सिर्फ पांच रन और बना सके और ब्रेथवेट ने एबी (55) को मोहम्मद शमी के हाथों कैच आउट करा दिया। फिर विराट ने अपना जलवा दिखाया और 36 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। ये आइपीएल-9 में उनका लगातार दूसरा अर्धशतक है जबकि टी20 क्रिकेट में ये उनकी लगातार चौथी अर्धशतकीय पारी है। इसके बाद शेन वॉटसन ने 19 गेंदों पर 33 रनों की धुआंधार पारी खेली और वो शमी की गेंद पर मॉरिस के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर सरफराज खान एक रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद विराट कोहली 79 रनों की लाजवाब पारी खेलने के बाद मोहम्मद शमी के गेंद पर कैच आउट हो गए। फिर बैंगलोर ने कोई विकेट नहीं गंवाया और 191 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया।

जवाब में उतरी दिल्ली की टीम को पहला झटका अय्यर के रूप में लगा जो शून्य पर अरविंद की गेंद पर कैच आउट हुए। वहीं छठे ओवर की चौथी गेंद पर वॉटसन ने सैमसन (9) को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। सैमसन का कैच चहल ने लपका। हालांकि इसके बाद क्विंटन डी कॉक ने 22 गेंदों पर धुआंधार अंदाज में इस सीजन का अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया और देखते-देखते उन्होंने 48 गेदों पर अपना शतक भी पूरा कर लिया। ये इस सीजन का पहला शतक साबित हुआ। वहीं, दूसरी ओर करुण नायर ने भी अर्धशतक पूरा किया और दोनों के बीच लाजवाब साझेदारी हुई। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी हुई। डी कॉक 108 रन बनाकर आउट हो गए जबकि नायर 42 गेंदों पर 54 रन बनाकर अंत तक टिके रहे और टीम को जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.